loading...

झारखंड में बोले पीएम मोदी,एक अभिभावक के रूप में हमें, पुलवामा के सभी शहीदों के परिजनों और उनके बच्चों की देखभाल करनी है.

  • 17 February,2019
  • 295 Views
झारखंड में बोले पीएम मोदी,एक अभिभावक के रूप में हमें, पुलवामा के सभी शहीदों के परिजनों और उनके बच्चों की देखभाल करनी है.

हजारीबाग : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को झारखंड के हजारीबाग में मेडिकल कॉलेज भवन का उद्घाटन करने पहुंचे। उन्होंने यहां पुलवामा हमले में शहीद हुए गुमला के जवान को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि, कृतज्ञ राष्ट्र के नाते एक अभिभावक के रूप में हमें, पुलवामा के सभी शहीदों के परिजनों और उनके बच्चों की देखभाल करनी है.

 

पीएम मोदी ने कहा कि,  मै इस धरती के सपूत शाहिद विजय सोरेन को एक बार फिर श्रद्धांजलि अर्पित करता है. मैं गुमला में मौजूद उनके परिवारों को हृदय से नमन करता हू. उनके बच्चे बड़ी बहादुरी से इस समय का सामना कर रहे हैं.

 

 

पीएम मोदी ने झारखंड के हजारीबाग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि,  झारखण्ड के लगभग 57 हजार लोगों की गंभीर बीमारियों का आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत इलाज किया जा चुका है.

 

उन्होंने कहा कि,  3 वर्ष पहले झारखण्ड में केवल 3 मेडिकल कॉलेज थे और आज एक ही दिन में 3 मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं। इससे युवाओं को यहीं पर मेडिकल की पढ़ाई का अवसर तो मिलेगा ही साथ ही स्वास्थ्य सुविधाएं भी बेहतर होंगी .

 

 

झारखण्ड में पीने का स्वच्छ पानी उपलब्ध करने के लिए हमारी सरकार ने हजारों करोड़ की लागत से 350 परियोजनाओं पर काम किया है और ऐसी ही 11 परियोजनाओं का आज शिलान्यास किया गया है : पीएम मोदी

 

 

झारखंड सहित देश के लगभग सभी आदिवासी क्षेत्रों में एकलव्य मॉडल स्कूल खोले जा रहे हैं। यहां ऐसे करीब दो दर्जन स्कूल शुरु हो चुके हैं और 70 नए स्कूल खोलने की प्रक्रिया चल रही है : पीएम मोदी

 

 

 

 

 

Author : kapil patel
Loading...

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING