तेज आंधी तूफान और बारिश से भारी तबाही: पीएम मोदी ने गुजरात के लिए किया मुआवजे का ऐलान तो कमलनाथ ने उठाए सवाल, फिर PMO ने की घोषणा

  • 17 April,2019
  • 186 Views
तेज आंधी तूफान और बारिश से भारी तबाही: पीएम मोदी ने गुजरात के लिए किया मुआवजे का ऐलान तो कमलनाथ ने उठाए सवाल, फिर PMO ने की घोषणा

नई दिल्ली: देशभर में मंगलवार की रात अचानक कई राज्यों में आंधी-तूफान और बारिश कहर देखा गया| आंधी-तूफान,बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की वजह से अलग-अलग राज्यों में अभी तक कई लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हो गये हैं। मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र राजस्थान मणिपुर और देश के विभिन्न हिस्सों में तेज आंधी और बारिश से न सिर्फ कई लोगों की जानें गई हैं, बल्कि फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है|

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर घायलों और मृतकों के लिए दुख जताया और मुआवजे का भी एलान किया | लेकिन उन्होंने अपने पहले ट्वीट में केवल गुजरात के लिए ही किया। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि गुजरात के विभिन्न हिस्सों में बेमौसम बारिश और तूफान के कारण लोगों की जान चली गई। मेरे विचार शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।अधिकारी स्थिति की बहुत बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है।

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के विभिन्न हिस्सों में बेमौसम बारिश और तूफान के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी। बेमौसम बारिश और तूफान के कारण घायल लोगों के लिए प्रत्येक को 50,000 रुपये की मंजूरी दी है।

 

जिसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पीएम मोदी के पर निशाना साधा | मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि- मोदी जी , आप देश के पीएम ना कि गुजरात के। एमपी में भी बेमौसम बारिश व तूफ़ान के कारण आकाशीय बिजली गिरने से 10 से अधिक लोगों की मौत हुई है। लेकिन आपकी संवेदनाएँ सिर्फ़ गुजरात तक सीमित… ? भले यहाँ आपकी पार्टी की सरकार नहीं है लेकिन लोग यहाँ भी बस्ते है।

 

इससे पहले एक ट्वीट एक करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने  घायलों और मृतकों के लिए दुख जताया | उन्होने कहा कि आकाशीय बिजली गिरने से इंदौर, धार जिले में व प्रदेश के अन्य स्थानो पर जनहानि की बेहद दुखदायी घटनाएँ सामने आयी। पीड़ित परिवारो के प्रति मेरी शोक संवेदनाएँ। मैं और मेरी सरकार दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ खड़े है।

 

मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा सवाल उठाए जाने के बाद ही प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO India) की तरफ से ट्वीट किया गया। PMO कार्यालय ने – ट्वीट कर लिखा कि- मप्र, राजस्थान, मणिपुर और देश के विभिन्न हिस्सों में बेमौसम बारिश और तूफान के कारण अपनी जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि को पीएम के राष्ट्रीय राहत कोष से मंजूरी मिल गई है। घायलों के लिए प्रत्येक को 50,000 रुपये भी स्वीकृत किए गए हैं।

 

PMO ने ट्वीट कर – कहा -पीएम नरेंद्र मोदी ने मप्र, राजस्थान, मणिपुर और देश के विभिन्न हिस्सों में बेमौसम बारिश और तूफान के कारण जानमाल के नुकसान पर दुख व्यक्त किया है। सरकार प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने की पूरी कोशिश कर रही है। स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

 

मध्य प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार रात तेज आंधी तूफान,  बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से बड़ी तबाही हुई| मध्य प्रदेश में पिछले दो दिनों में बारिश, तूफान और बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई है, जो राज्य के विभिन्न हिस्सों में प्रभावित हुई है|

 

 

 

 

Author : kapil patel

Share With

आपके लिए

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING