शीला दीक्षित के निधन पर PM मोदी, पूर्व PM मनमोहन सिंह और राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने जताया शोक

  • Line : kapil patel
  • 20 July,2019
  • 173 Views
शीला दीक्षित के निधन पर PM मोदी, पूर्व PM मनमोहन सिंह और राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने जताया शोक

नई दिल्‍ली: दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता शीला दीक्षित का शनिवार को 81 वर्ष की आयु में दिल्ली में निधन हो गया। शीली दीक्षित पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रही थीं। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।

 

कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट किया, “हमें शीला दीक्षित के निधन के बारे में सुनकर खेद है। आजीवन कांग्रेस के अध्यक्ष और तीन बार दिल्ली के सीएम के रूप में उन्होंने दिल्ली का चेहरा बदल दिया। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति हमारी संवेदना है। आशा है कि वे इस दुख की घड़ी में ईश्वर उन्हें सामर्थ्य प्रदान करें’..

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया शीला दीक्षित जी के निधन से गहरा दुख हुआ। वह एक जोशीले और मिलनसार व्यक्तित्व की धनीं थीं. उसने दिल्ली के विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना। शांति।

 

 

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘कांग्रेस पार्टी की प्यारी बेटी शीला दीक्षित जी के निधन के बारे में सुनकर मैं बुरी तरह हिल गया, जिनके साथ मैंने एक करीबी व्यक्तिगत बंधन साझा किया था। उनके परिवार और दिल्ली के नागरिकों के प्रति मेरी संवेदना, जिन्हें उन्होंने इस दुख की घड़ी में निस्वार्थ भाव से 3 टर्म सीएम के रूप में सेवा दी।

 

 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, अभी श्रीमती शीला दीक्षित जी के निधन की बेहद भयावह खबर के बारे में पता चला। यह दिल्ली के लिए बहुत बड़ी क्षति है और उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। उसकी आत्मा को शांति मिले

 

 

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा श्रीमती शीला दीक्षित के आकस्मिक निधन को सुनकर मैं स्तब्ध हूं। उनकी मृत्यु ने देश में एक समर्पित कांग्रेस नेता को खो दिया। दिल्ली के लोग 3 कार्यकाल के लिए सीएम के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान दिल्ली के विकास में उनके योगदान को हमेशा याद रखेंगे|

 

 

भाजपा सांसद और भाजपा दिल्ली अध्यक्ष, मनोज तिवारी ने कहा मैं हाल ही में उनसे मिला था, यह एक बड़ा झटका है। मुझे याद है कि कैसे उसने एक माँ की तरह मेरा स्वागत किया। दिल्ली को उनकी याद आएगी। भगवान उनके परिवार और उनके करीबी लोगों को इस नुकसान को सहन करने की ताकत दे.

 

 

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, ‘​​शीला दीक्षित जी के निधन से गहरा दुख हुआ। उन्होंने मुझ हमेशा प्यार दिया, उन्होंने दिल्ली और देश के लिए जो कुछ भी किया, लोग उसे याद रखेंगे। वह पार्टी की बड़ी नेता थीं, पार्टी के प्रति उनका योगदान ,राष्ट्र की राजनीति और विशेष रूप से दिल्ली के लिए काफी अहम रहा।’

 

 

UP कांग्रेस ने ट्वीट किया,दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और हम सबकी मार्गदर्शक आदरणीय Sheila Dikshit जी के निधन का समाचार स्तब्ध कर देने वाला है। यह कांग्रेस परिवार के लिए एक अपूर्णीय क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।

 

 

अरुण जेटली ने ट्वीट किया-कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। शोक संतप्त परिजनों और समर्थकों के प्रति संवेदना। उसे उनके कामों के लिए याद किया जाएगा। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे। शांति।

 

 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर शोक व्यक्त किया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंदने ट्वीट किया-दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और एक वरिष्ठ राजनेता श्रीमती शीला दीक्षित के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनका कार्यकाल राजधानी दिल्ली के लिए महत्वपूर्ण परिवर्तन का दौर था जिसके लिए उन्हें याद किया जाएगा। उनके परिवार व सहयोगियों के प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं .

 

 

 

 

पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर शोक व्यक्त किया| उन्होने ट्वीट कर कहा कि -शीला दीक्षित जी की आकस्मिक मृत्यु पर अत्यधिक पीड़ा हुई। एक राजनीतिक युग उसके साथ गुजर गया। वह 40 साल से जानती थी। वह मेरे लिए एक बड़ी बहन की तरह थीं, मेरे मुश्किल क्षणों में मेरा मार्गदर्शन और समर्थन करती थीं। मैं आपको याद करूंगा शीला जी।

 

 

 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित जी का निधन दु:खद! शोकाकुल परिजनों के प्रति पूर्ण संवेदना। भारतीय राजनीति में अपने अहम योगदान एवं शालीनता के लिए उनका योगदान हमेशा स्मरणीय रहेगा। शत्-शत् नमन एवं विनम्र श्रद्धांजलि!

 

 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया-वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित के अचानक निधन की खबर अति-दुखःद। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना। स्वभाव से मिलनसार श्रीमती शीला दीक्षित काफी लम्बे समय तक दिल्ली की सीएम रहीं थीं।

 

 

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) नेता शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट किया- केरल की पूर्व राज्यपाल एवं दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित जी के निधन की खबर सुनकर अत्यंत दुःख हुआ। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और शोकाकुल परिवार को इस असीम दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

 

 

 

 

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING