आय से अधिक संपत्ति मामला : मुलायम सिंह यादव -अखिलेश यादव के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

  • Line : kapil patel
  • 25 March,2019
  • 348 Views
आय से अधिक संपत्ति मामला : मुलायम सिंह यादव -अखिलेश यादव के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

नई दिल्ली: आय से अधिक संपत्ति के मामले में समाजवादी पार्टी (SP) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) तथा प्रतीक यादव (Prateek Yadav) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (SC) ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) को नोटिस जारी किया है।

 

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)  के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की कथित रूप से अपमानजनक संपत्ति में एजेंसी द्वारा की गई जांच की स्थिति रिपोर्ट को कोर्ट या न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष रखने के लिए सीबीआई को निर्देश देने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (SC) ने CBI को नोटिस जारी किया|

 

 

 

 

अदालत में यह याचिका वकील विश्वनाथ चतुर्वेदी ने दायर की है। उनकी मांग है कि सीबीआई को मुलायम, अखिलेश और प्रतीक यादव की संपत्तियों की जांच की रिपोर्ट अदालत में रखने का निर्देश दिया जाए।

 

याचिका में कहा गया है कि जांच पूरी हो गई थी और पहली नजर में पाया गया था कि यादव परिवार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला बनता है। इस जांच को छह साल बीतने के बाद भी सीबीआई ने रिपोर्ट किसी अदालत में पेश नहीं की। 2013 में किए गए एक आकलन में ये संपत्ति आय से 24 करोड़ रुपये अधिक पाई गई थी।

 

 

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने मार्च 2007 में चतुर्वेदी की जनहित याचिका पर सीबीआई को मुलायम, अखिलेश व पत्नी डिंपल और भाई प्रतीक यादव की संपत्तियों की जांच करने का आदेश दिया था। हालांकि 2012 में सुप्रीम कोर्ट ने डिंपल को इस मामले से यह कह कर बाहर कर दिया था कि वह किसी सार्वजनिक पद पर नहीं थीं।

 

 

 

 

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING