INDvsAUS; WC 2019: विराट कोहली कर सकते हैं सचिन की बराबरी

  • 08 June,2019
  • 87 Views
INDvsAUS; WC 2019: विराट कोहली कर सकते हैं सचिन की बराबरी

नई दिल्ली: ICC World Cup 2019; India vs Australia: वनडे क्रिकेट में विराट कोहली के पास रिकॉर्डस की कोई कमी नहीं है। रविवार (9 जून) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप (ICC World cup 2019) के मैच में विराट के पास यह अवसर होगा कि वह अपने शानदार करियर में एक और रिकॉर्ड जोड़ सकें।

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन बनाने में खासा आनंद लेते हैं। वह अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक बना लेते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले (9) सचिन तेंदुलकर के करीब पहुंच जाएंगे।

 

जहां तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल रन बनाने की बात है तो विराट कोहली इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं। वह 34 मैचों में 1645 रन बना चुके हैं। उनका औसत 53.06 है।
विश्व कप अभियान के अपने पहले मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से आसानी से हराया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने अपने खेल का स्तर ऊपर उठाया है। उन्होंने पहले अफगानिस्तान को और फिर वेस्टइंडीज को हराकर यह बता दिया है कि ऑस्ट्रेलिया को कमजोर न समझा जाए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी कर सकते हैं।

मोहम्मद शमी को रणनीति के तहत नहीं खिलाया गया था, क्योंकि अफ्रीका बल्लेबाज रिस्ट स्पिनरों को नहीं खेल पाते हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को खेलना आसान नहीं होगा। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शमी की वापसी हो सकती है।

Author : Ashok Chaudhary

Share With

Tag With

आपके लिए

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING