loading...

 झारखंड : 10 लाख इनामी नक्सली कमांडर सहदेव राय मुठभेड़ ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

  • 13 January,2019
  • 129 Views
 झारखंड : 10 लाख इनामी नक्सली कमांडर सहदेव राय मुठभेड़ ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

दुमका: झारखंड के दुमका( Dumka) जिले के छातुपाड़ा (Chatupada) के जंगलों में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए नक्सली कमांडर सहदेव राय (Naxal Commander Sahdev Rai) के सिर पर 10 लाख रुपये का इनाम था। सर्च ऑपरेशन चल रहा है। हथियार और गोला-बारूद बरामद।

 

 

जिले के नक्सल प्रभावित शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के छातुपाड़ा गांव के बाहर रविवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पुलिस ने भाकपा माओवादी के जोनल कमांडर सहदेव राय उर्फ ताला दा को मार गिराया। एसपी अमरजीत बलिहार हत्यारा व संताल परगना में लाल आतंक का पर्याय बन चुका ताला दा 10 लाख रुपए का इनामी था।

 

 

ताला दा पर नक्सल से संबंधित करीब 50 मामले दर्ज हैं। दो जुलाई 2013 को पाकुड़ के तत्कालीन एसपी अमरजीत बलिहार की हत्या के बाद पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही थी। कई बार पुलिस से उसका आमना-सामना हुआ लेकिन हर बार वह बच निकलता था। इस बार सटीक सूचना के कारण उसे भागने का मौका तक नहीं मिला। पुलिस ने ताला को मारकर प्रमंडल में नक्सलियों की कमर तोड़ दी।

 

पुलिस ने घटनास्थल से एक एके-47 और एक इंसास बरामद किया है। इसके अलावा कपड़ा व बैग आदि बरामद हुए हैं। करीब 30 वर्षीय ताला दा काठीकुंड के बड़ा सरुवापानी गांव का रहने वाला था। एसएसबी की टीम खोजी कुत्तों की मदद से जंगल में सर्च अभियान चला रही है।

 

मुठभेड़ स्थल पर कई जगह खून गिरे हुए मिले। हालांकि ताला के दस्ता में शामिल अन्य नक्सली फायरिंग करते हुए जंगल के रास्ते भाग निकले। सूचना मिलते ही डीआईजी राजकुमार लाकड़ा और एसपी वाई एस रमेश भी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और अभियान को और तेज किया गया। भाग निकले नक्सलियों की तलाश में खोजी कुत्तों के साथ एसएसबी(SSB) की टीम जंगल में सर्च अभियान चला रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Author : kapil patel
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING