कुशीनगर: रोड पर सब्जी मंडी का बाजार लगने से आवागमन बाधित, दुर्घटना की बनी हुई आशंका

  • Line : kapil patel
  • 20 July,2019
  • 87 Views
कुशीनगर: रोड पर सब्जी मंडी का बाजार लगने से आवागमन बाधित, दुर्घटना की बनी हुई आशंका

लखनऊ: यूपी के कुशीनगर जनपद में पश्चिमी छोर पर स्थित तहसील एवं विकास खंड कप्तानगंज की नगर पंचायत में सब्जी मंडी, रोड पर लगने से आवागमन बाधित होने से दुर्घटना की आशंका होने का बना हुआ है । जानकरी अनुसार तहसील कप्तानगंज के नगर पंचायत कप्तानगंज में कप्तानगंज हाटा रोड पर पुरानी चकबंदी कार्यालय के पास रोड पर दोनों तरफ सब्जी मंडी लगने से आवागमन बाधित हो रहा है। जिससे कभी भी भारी दुर्घटना होने का प्रबल संभावना है सब्जी मंडी का निर्धारित स्थल कहीं निर्धारित नहीं किया गया है|

 

 

काफी दिन पहले से मेन रोड पर ही रोड के दोनों पटरियों पर सुबह से लेकर 10:00 बजे तक सब्जी मंडी लगती है । जिसमें आस-पास के गांव से किसान अपने द्वारा उत्पादित तरह-तरह की सब्जियां बेचने के लिए आते हैं और इस क्षेत्र में जो सब्जियां नहीं होती हैं जो बाहर की सब्जियां हैं वह बाहर से ट्रक द्वारा सप्लाई आती है ।

 

 

इस वजह से रोड पर काफी भीड़ हो जाता है क्योंकि मुख्य मार्ग होने के कारण सवारी गाड़ी सवारी वाहन ,भारी वाहन तथा मोटरसाइकिल के आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिससे भयंकर दुर्घटना होने की प्रबल संभावना बनती जा बढ़ती जा रही है।

 

 

‘बचपन बचाओ आंदोलन’ व क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोगों द्वारा नगर पंचायत कप्तानगंज और तहसील प्रशासन और जिला प्रशासनसे यह मांग किया जा रहा है। कि सब्जी मंडी रोड के बगल में अन्यत्र जहां जगह उपलब्ध हो स्थानांतरित करने कर आवागमन बाधित होने से बचाएं तथा दुर्घटना से लोगों को निजात दिलाएं। यदि अभिलंब कदम उठाकर उचित व्यवस्था नहीं किया गया तो किसी भी प्रकार के दुर्घटना घटित होने की सारी जिम्मेदारी नगर पंचायत/ तहसील प्रशासन व जिला प्रशासन की होगी।

 

 

 

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING