लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे चरण का मतदान हुआ संपन्न, शाम 5 बजे तक 61.12% मतदान दर्ज किया गया

  • 18 April,2019
  • 123 Views
लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे चरण का मतदान हुआ संपन्न, शाम 5 बजे तक 61.12% मतदान दर्ज किया गया

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है| 11 राज्यों की 95 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू हो गया है | 11 राज्यों की 95 लोकसभा सीटों पर कुल 1,602 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं| दूसरे  चरण में 15.80 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेगें| मतदान के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

 

 

दूसरे चरण में 11 राज्यों की 95 सीटों पर चुनाव होंगे|

दूसरा चरण- 18 अप्रैल:  असम 5, बिहार 5, छत्तीसगढ़ 3, जम्मू-कश्मीर 2, कर्नाटक 14, महाराष्ट्र 10, मणिपुर 1, ओडिशा 5, तमिलनाडु 38, उत्तर प्रदेश 8, पश्चिम बंगाल 3 , पुद्दुचेरी 1 सीटों पर मतदान होगा।  दूसरे चरण के तहत 13 राज्यों की 97 सीटों पर मतदान होना था, लेकिन हाल ही में आयोग द्वारा त्रिपुरा की पूर्वी त्रिपुरा और तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर मतदान स्थगित किये जाने के कारण गुरुवार को 11 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 95 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं

 

 

Lok Sabha Election 2019 Phase 2 Voting Live Updates:

 

Lok Sabha Elections 2019 के दूसरे चरण में मतदाता मतदान: असम-76.22%, बिहार-62.38% जम्मू और कश्मीर -45.5% ,कर्नाटक-67.67%, महाराष्ट्र-61.22%, मणिपुर-67.15% ,ओडिशा-57.97%, तमिलनाडु -66.36% ,उत्तर प्रदेश -66.06% ,पश्चिम बंगाल -76.42% ,छत्तीसगढ़-71.40%,

 

 

Lok Sabha Elections 2019 के दूसरे चरण के लिए कुल  61.12% मतदान दर्ज किया गया है। दूसरे चरण के ये मतदान आंकड़े शाम 5 बजे तक हैं। आगे के आंकड़े का इंतजार है।

 

 

 

ओडिशा के मुख्य चुनाव अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने सुंदरगढ़ में बूथ 213, बोनाई में बूथ 129 और दसमल्ला विधानसभा क्षेत्र में बूथ 210 और 222 में ईवीएम मशीनों और VPPATs में तकनीकी समस्याओं के कारण पुन: मतदान की सिफारिश की है। मतदान अधिकारियों की ओर से खामियों के कारण तकनीकी समस्याएं पैदा हुईं, उन अधिकारियों के खिलाफ ड्यूटी में देरी के लिए कार्रवाई की जाएगी।

 

लोकसभा चुनाव 2019:  महाराष्ट्र में 46.63% – तमिलनाडु, 52.02%, ओडिशा – 53%, मणिपुर – 67.5%, उत्तर प्रदेश – 50.39%, छत्तीसगढ़ – 59.72%, कर्नाटक – 49.26% मतदान दर्ज किया गया।

 

पश्चिम बंगाल में दोपहर 3.00 बजे तक मतदान : जलपाईगुड़ी (SC) – 71.32%, दार्जिलिंग – 63.14%, रायगंज – 61.84% मतदान । राज्य कुल – 65.43% मतदान दर्ज किया गया।

 

 

मणिपुर के इंफाल में एक मतदान केंद्र पर मतदान जारी है।

 

 

 

 

जम्मू और कश्मीर में दोपहर 3 बजे तक 38.5% मतदान दर्ज किया गया|  श्रीनगर में 5.7% मतदान|

 

 

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके परिवार ने राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र के लिए अपना वोट डाला

 

 

 

 

पश्चिम बंगाल: चोपड़ा में टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के दौरान एक ईवीएम से छेड़छाड़ की गई

 

 

 

कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार ने कनकपुरा तालुका के Dodda Halahalli  में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

 

 

फतेहपुर सीकरी: मंगोली कला के ग्रामीणों ने गांव में पर्याप्त सिंचाई सुविधाओं की कमी के कारण  Lok Sabha Elections 2019 का बहिष्कार किया। बूथ संख्या 41 के मतदान अधिकारी कहते हैं, “अब तक किसी ने भी मतदान नहीं किया है।”

 

 

 

पश्चिम बंगाल: रायगंज से सीपीएम उम्मीदवार मोहम्मद सलीम के वाहन इस्लामपुर में हमला; सीपीएम ने आरोप लगाया है कि हमले के पीछे टीएमसी का हाथ है।

 

 

कर्नाटक: पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और उनके बेटे यतीन्द्र सिद्दारमैया ने मैसूर में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

 

 

जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर और उधमपुर संसदीय क्षेत्र में सुबह 11 बजे तक  17.8% मतदान दर्ज किया गया

 

 

महाराष्ट्र: बुलढाणा में पोलिंग बूथ नंबर 193 को विशेष रूप से विकलांग कर्मचारियों द्वारा प्रबंधित किया जा रहा है। पीठासीन अधिकारी, कहते हैं, “इस बूथ का प्रबंधन विशेष रूप से-अभिहित कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा है। मैं सभी विशेष-अभिनीत व्यक्तियों से अपील करता हूं कि वे लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अपना वोट डालें।”

 

 

 

 

तमिलनाडु में सुबह 11 बजे तक मतदान 30.62% है।

 

 

कर्नाटक : BJP की राज्य इकाई की उपाध्यक्ष तेजस्वी अनंत कुमार ने बेंगलुरू के बसवनगुडी स्थित श्री वसावी विद्या निकेतन में मतदान किया.

 

 

 

 

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि भाजपा ने (भोपाल से) एक ऐसे उम्मीदवार को टिकट दिया है जो न केवल एक आतंकी मामले में आरोपी है, बल्कि स्वास्थ्य आधार पर जमानत पर बाहर है। यदि उसकी स्वास्थ्य स्थिति उसे जेल में रहने की अनुमति नहीं देती है, तो यह उसे चुनाव लड़ने की अनुमति कैसे देता है…..?

 

जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों डॉ फारुक अब्दुल्ला तथा उमर अब्दुल्ला ने श्रीनगर लोकसभा सीट के मुंशी बाग इलाके में मतदान किया. इस मौके पर उमर अब्दुल्ला ने कहा, “अब जब लोकसभा चुनाव संपूर्ण होने जा रहे हैं, हम उम्मीद करते हैं कि केंद्र सरकार और चुनाव आयोग अब जम्मू एवं कश्मीर के लोगों को उनकी चुनी हुई सरकार भी देंगे, जो उनका अधिकार है.

 

 

 

असम में सुबह 11 बजे तक मतदान 26.39%, छत्तीसगढ़ में 26.2% मतदान।

 

उत्तर प्रदेश में सुबह 11 बजे तक मतदान (8 निर्वाचन क्षेत्र) 24.31%

 

बिहार में सुबह 11 बजे तक मतदान 18.97%

 

 

पश्चिम बंगाल: उत्तर दिनाजपुर के इस्लामपुर अनुमंडल में चोपड़ा के दिगिरपर मतदान केंद्र पर अज्ञात बदमाशों द्वारा कथित रूप से वोट डालने से रोकने के बाद सुरक्षा कर्मियों ने आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया।

 

 

 

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख और नांदेड़ से सांसद अशोक चव्हाण ने नांदेड़ संसदीय क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला

 

 

 

 

 

मणिपुर में सुबह 11 बजे तक मतदान 32.18%

 

पश्चिम बंगाल : रायगंज निर्वाचन क्षेत्र के बीजेपी जनरल सेकी और उम्मीदवार देबाश्री चौधरी ने आरोप लगाया कि टीएमसी कार्यकर्ता रायगंज कोरोनेशन हाई स्कूल में बूथ पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। कहते हैं, “टीएमसी कार्यकर्ता बूथ पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे थे। वे वहां मुसलमानों के बीच प्रचार कर रहे थे। यह चुनाव अभियान नहीं है”

 

 

 

मथुरा से भाजपा सांसद कैंडिडेट हेमा मालिनी कहती हैं, “मथुरा में विकास मेरे प्रयासों की वजह से हुआ है। सपा-बसपा केवल एक-दूसरे के साथ लड़ने में लगे हुए हैं। यहां एक बड़ी मोदी लहर है।”

 

 

पश्चिम बंगाल के रायगंज में मतदान के दौरान हिंसा की खबरें आ रही हैं। बताया जा रहा है कि यहां से सीपीएम उम्मीदवार मो. सलीम को हल्की चोटें भी आई हैं। रायगंज लोकसभा क्षेत्र के इस्लामपुर में सीपीएम उम्मीदवार मो. सलीम की गाड़ी पर हमला किया गया। उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ भी की गई, हालांकि मो. सलीम सुरक्षित बताए गए हैं। हिंसा के बाद स्थिति नियंत्रण के लिए अर्द्धसैनिक बलों ने लाठीचार्ज भी किया है। आंसू गैस के गोले भी छोड़े जाने की खबर है।

 

महाराष्ट्र: सोलापुर के शास्त्री नगर में बूथ संख्या 217 पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में खराबी के कारण मतदान अस्थायी रूप से रुका हुआ है

 

असम: सिलचर से सांसद और संसदीय क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार सुष्मिता देव, सिलचर के एक मतदान केंद्र पर अपनी मां और बहन के साथ वोट मतदान किया|

 

 

 

किशनगंज से कांग्रेस प्रत्याशी मो जावेद का आरोप- कांग्रेस का बटन दबाने पर जदयू को जा रहा है वोट। यहां जदयू के महमूद अशरफ से उनकी टक्कर है।

 

पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल सेक्यूलर पार्टी के वरिष्ठ नेता एचडी देवगौड़ा ने अपनी पत्नी के साथ अपना वोट डाला।

 

 

 

बिहार: बक्सर से केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार अश्विनी कुमार चौबे ने भागलपुर के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला

 

 

पश्चिम बंगाल के रायगंज में चुनाव के दौरान हिंसा की खबरें। नियंत्रण के लिए अर्द्धसैनिक बलों ने किया लाठीचार्ज।

 

 

आगरा: यूपी कांग्रेस के प्रमुख राज बब्बर और फतेहपुर सीकरी से पार्टी के उम्मीदवार ने राधा बल्लभ इंटर कॉलेज में मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला

 

 

 

बिहार में सुबह 10 बजे तक मतदाता मतदान 19.5% है।

 

छत्तीसगढ़: कांकेर के पोलिंग बूथ नंबर 186 में एक मतदान अधिकारी की चुनाव ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई।

 

अम्मू और कश्मीर: उधमपुर संसदीय क्षेत्र के डोडा में मतदान केंद्र संख्या 2 पर मतदान जारी है

 

 

जम्मू और कश्मीर: 80 वर्षीय एक मरीज, जोगिन्द्रो देवी, कठुआ के जिला अस्पताल में, मतदान केंद्र संख्या 2 पर, कठुआ में,Lok Sabha Elections2019 के लिए अपना वोट डालने के लिए आती हैं। वह वोट डालने के बाद अस्पताल लौट आएंगी।

 

 

रामनगर में अपना वोट डालने के बादकर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि ,वंशवाद की राजनीति अब एक महत्वपूर्ण मुद्दा नहीं है, देश की समस्याएं मुख्य मुद्दा हैं।केवल वंशवाद और क्षेत्रीय राजनीति के कारण देश के कई राज्यों में विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि हम भाजपा की आलोचनाओं से परेशान नहीं हूं।

 

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मतदाताओं से न्याय के लिए वोट करने की अपील की. गांधी ने ट्वीट किया, ‘आज जब वोट करें तो याद रखें कि आप न्याय के लिए वोट कर रहे हैं. हमारे बेरोजगार युवाओं के लिए न्याय, हमारे संघर्षरत किसानों के लिए न्याय, उन छोटे कारोबारियों के लिए न्याय जिनके कारोबार नोटबन्दी से तबाह हो गए, उन लोगों के लिए न्याय जिन्हें उनकी जाति या धर्म के कारण प्रताड़ित किया गया.

 

 

 

 

कर्नाटक : वरिष्ठ नागरिक युगल, 91-वर्षीय श्रीनिवास तथा 84-वर्षीय मंजुला, ने बैंगलोर दक्षिण संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के तहत जयनगर में मतदान किया.

 

 

 

 

 

 

श्रीनगर:  लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण में बेमिना में पोलिंग बूथ नंबर 3 पर मतदान जारी; जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर और उधमपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान जारी है

 

 

 

 

 

 

तमिलनाडु : अम्मा मक्काल मुनेत्र कषगम (AMMK) प्रमुख टी.टी.वी. दिनाकरण ने चेन्नई दक्षिण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में बसे बसंत नगर में मतदान किया.

 

 

 

बिहार : भागलपुर में पोलिंग बूथ नंबर 39 में 90-वर्षीय महिलाओं उर्मिला और उषा ने मतदान किया.

 

 

 

 

– जम्मू एवं कश्मीर के उधमपुर में एक पोलिंग स्टेशन पर नवविवाहित युगल ने मतदान किया|

जम्मू कश्मीर के उधमपुर में एक नवविवाहित जोड़ा शादी के परिधान में ही वोट डालने मतदान केंद्र पहुंचा। नवविवाहित जोड़े ने कहा कि वे अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने और अपना कर्तव्य निभाने को वोट डालने पहुंचे हैं।

 

 

 

चेन्नई: द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन ने तेन्नमपेट में एसआईईटी कॉलेज के मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

 

 

 

सुबह नौ बजे तक मतदान प्रतिशत

 

असम में मतदान प्रतिशत (5 सीटें) -9.51%,

जम्मू-कश्मीर (2 सीटें) -0.99%,

कर्नाटक (14 सीटें) 1.14%,

महाराष्ट्र (10 सीटें) -0.85%,

मणिपुर (1 सीटें) -1.78%,

ओडिशा (5 सीटें ) -2.15%,

तमिलनाडु  (38 सीटें) -0.81%,

त्रिपुरा (1 सीटें) -0.00%,

उत्तर प्रदेश (8 सीटें) -3.99%,

पश्चिम बंगाल (3 सीटें) -0.55%,

छत्तीसगढ़ (3 सीटें) -7.75% और पुदुचेरी-1.62%, सुबह 9 बजे तक

 

 

 

कर्नाटक: सीएम एचडी कुमारस्वामी, उनकी पत्नी अनीता कुमारस्वामी और उनके बेटे और मांड्या, निखिल से जद (एस) के उम्मीदवार, ने रामनगर में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला

 

 

 

तमिलनाडु: द्रमुक के महासचिव K Anbazhagan ने चेन्नई दक्षिण संसदीय क्षेत्र के मायलापुर में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला

 

 

 

 

 

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने इंफाल में अपना वोट डाला।

 

 

Bihar के 5 निर्वाचन क्षेत्रों  में सुबह 8 बजे तक 12.27% मतदान हुआ

 

छत्तीसगढ़: गरियाबंद के कुम्हड़ाई कलां में शुरू नहीं हो पाया मतदान, मशीन में खराबी की वजह से मतदान में देरी.

 

बेंगलुरु: आरएसएस नेता दत्तात्रेय होसबोले ने किया मतदान

 

 

कर्नाटक: डिप्टी सीएम जी परमेस्वर और उनकी पत्नी कनिका परमेश्वरी ने कोराटगेरे, तुमकू में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला

 

 

 

ओडिशा: बोलांगिर लोकसभा क्षेत्र में कई बूथों पर ईवीएम में गड़बड़ी. EVM की खराबी के कारण बोलनगीर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के बूथ 261 और 263 पर मतदान प्रक्रिया रुकी हुई थी। मतदान अब फिर से शुरू हो गया है।

 

 

 

तमिलनाडु: डीएमके उम्मीदवार कनिमोई ने डाला अपना वोट

 

 

 

 

 

उत्तर प्रदेश:
मथुरा के गोवर्धन तहसील अंतर्गत गंथोली गांव के बूथ संख्या 46 पर ईवीएम मशीन में खराबी के कारण मतदान शुरू नहीं हो सका है। यहां मतदाता बड़ी संख्या में कतार में लगे हुए हैं और मशीन ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

बिहार: कटिहार के त्रिवेणी नायक स्कूल में पोलिंग बूथ के बाहर कांग्रेस का सिंबल

 

 

 

 

कर्नाटक: पीडब्ल्यूडी मंत्री एचडी रेवन्ना ने वोट डालने से पहले मंदिर में पूजा की.

 

पुदुचेरी के उपराज्यपाल किरण बेदी ने अपना वोट डाला

 

 

तमिलनाडु: MNM  के प्रमुख कमल हासन और उनकी बेटी श्रुति हासन ने मतदान केंद्र 27 को अलवरपेट कॉर्पोरेशन स्कूल चेन्ना में मतदान किया

 

 

 

 

 

 

बेंगलुरु: बेंगलुरु सेंट्रल से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे प्रकाश राज वोट डालने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते हुए

 

 

 

 

पश्चिम बंगाल: दार्जिलिंग के एक मतदान केंद्र के बाहर लोग मतदान करने के लिए कतार में खड़े हैं

 

 

 

– पीएम मोदी ने युवाओं से की ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की अपील

 

 

 

महाराष्ट्र: बीड डीएम अस्तिक कृ पाण्डेय कहते है ,  बीड निर्वाचन क्षेत्र में सुबह से पांच स्थानों ने ईवीएम और वीवीपीएटी की खराबी की सूचना दी है। वो हैं गेउरई, मजलगांव, केज, अष्ठी और पराली में मशीनें खराब हुई थीं। हालाँकि उन सभी मशीनों को तुरंत बदल दिया गया है और सभी स्थानों पर मतदान सुचारू रूप से चल रहा है।

 

 

पुड्डुचेरी के सीएम वी. नारायणस्वामी ने मतदान किया.

 

 

Lok Sabha Elections 2019: बिहार के 5 लोकसभा क्षेत्रों में सुबह 8 बजे तक 5.73 प्रतिशत मतदान

 

 

मणिपुर : राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने इंफाल में मतदान किया.

 

 

 

कर्नाटक: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बेंगलुरु दक्षिण संसदीय क्षेत्र के जयनगर में पोलिंग बूथ 54 पर अपना वोट डाला।

 

पुडुचेरी: वोट डालने के लिए लाइन में खडीं ले. लेफ्टिनेंट किरण बेदी

 

 

 

तमिलनाडु: सीएम एडप्पादी के पलानीस्वामी ने सेलम के एडप्पडी में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

 

 

असम: सिलचर में मतदान केंद्र संख्या 200 से दृश्य जहां पहले वीवीपीएटी आज ठीक से काम नहीं कर रहा था। सहादत अली, सेक्टर अधिकारी कहते हैं, “वीवीपीएटी अब ठीक है, लोग अब वोट डाल सकते हैं।

 

 

 

 

तमिलनाडु: चेन्नई के एक पोलिंग बूथ पर मतदान के लिए अपनी बारी का इंतजार करते कमल हासन और उनकी बेटी श्रुति हासन

 

 

 

कर्नाटक: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण दक्षिण बंगलूरू लोकसभा सीट के जयनगर पोलिंग बूथ संख्या 54 पर अपना वोट डालने पहुंची। यहां से भाजपा ने युवा नेता तेजस्वी सूर्या को मैदान में उतारा है।

 

 

पश्चिम बंगाल: रायगंज संसदीय क्षेत्र में उत्तर दिनाजपुर के इस्लामपुर हिंदी एफपी स्कूल में बूथ संख्या 29/134 पर मतदान शुरू होना बाकी है, बूथ पर ईवीएम काम नहीं कर रही है

 

 

तमिलनाडु: नलिनी चिदंबरम, कार्ति चिदंबरम और उनकी पत्नी श्रीनिधि रंगराजन ने कराइकुड़ी, शिवगंगा के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

 

 

 

 

महाराष्ट्र: कांग्रेस नेता सुशीलकुमार शिंदे ने सोलापुर में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला

 

 

 

तमिलनाडु: अभिनेता रजनीकांत ने चेन्नई सेंट्रल संसदीय क्षेत्र के स्टेला मैरिस कॉलेज के मतदान केंद्र पर अपना वोट दिया।

 

 

 

 

 

तमिलनाडु: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम में डाला वोट

 

 

 

 दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है|

 

कर्नाटक: बेंगलुरू दक्षिण (लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र) के गिरिनगर क्षेत्र में 73,74,75,78,79 और 80 मतदान केंद्रों पर कतार में खडें लोग |  लोक सभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण में वोट डालने के लिए पहुँचे। मतदान सुबह 7 बजे शुरू होगा।

 

 

 

 

 

जम्मू और कश्मीर: कठुआ में एक मतदान केंद्र से, लोकसभा चुनाव 2019 के लिए दूसरे चरण के मतदान से पहले के दृश्य।

 

 

 

 

जम्मू और कश्मीर:श्रीनगर और उधमपुर संसदीय सीट पर मतदान के मद्देनजर श्रीनगर और घाटी के अन्य हिस्सों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

 

 

 

असम: नगांव संसदीय क्षेत्र में मतदान केंद्र संख्या 37 और 38 से बाहर के दृश्य, लोक सभा चुनाव 2019 के लिए मतदान से पहले। असम के 14 संसदीय क्षेत्रों में से 5 संसदीय क्षेत्रों में आज दूसरे चरण के चुनावों में मतदान करेंगे।

 

 

 

 

कर्नाटक: बेंगलुरु दक्षिण संसदीय क्षेत्र में बीईएस एजुकेशन सोसाइटी मतदान केंद्र के दृश्य,  लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मतदान से पहले। राज्य के 14 संसदीय क्षेत्रों में दूसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान आज होगा

 

 

सुबह सात बजे से सीटों पर शुरू होगा मतदान.हर पोलिंग सेंटर पर सख्त सुरक्षा व्यवस्था

 

 

 

 

Author : kapil patel

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING