मध्य प्रदेश में कमल की सरकार, कमलनाथ ने संभाली सूबे की कमान

  • 17 December,2018
  • 273 Views
मध्य प्रदेश में कमल की सरकार, कमलनाथ ने संभाली सूबे की कमान

भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ पहली बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने| कमलनाथ ने सोमवार को भोपाल के जंबूरी मैदान में सीएम पद की शपथ ली| राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कमलनाथ को राज्य के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई|
 

 

 

कमलनाथ छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से लगातार नौ बार सांसद चुने गए हैं। 1979 में प्रथम बार छिंदवाड़ा से निर्वाचित हुए, उसके बाद लगातार 1984, 1990, 1991, 1998, 1999, 2004, 2009, 2014 में लोकसभा के लिए निर्वाचित होते रहे हैं। केंद्रीय मंत्री रहते उन्होंने छिंदवाड़ा में कई काम कराए जिसका प्रतिसाद उन्हें हर बार चुनाव में जीत के रूप में मिला। 2014 में भी उन्होंने तब चुनाव जीता जब कांग्रेस की हालत बेहद बुरी थी और वह महज 44 सीटों पर ही सिमट गई थी

 

 

 

Video..

 

 

 

 

 

 

 

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कमलनाथ को राज्य के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ दिला दी है।

 

 

 

 

02:30 PM, 17-DEC-2018

कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पहुंच गए हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कमलनाथ मंच पर पहुंच गए हैं।

 

 

 

 

 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में कांग्रेस नेता कमलनाथ के शपथग्रहण समारोह में शिरकत करने पहुंचे, राष्ट्रीय सम्मेलन के अध्यक्ष (National Conference President) और जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और मल्लिकार्जुन खड़गे, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू तथा अन्य नेतागण शामिल हुए।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में कांग्रेस नेता कमलनाथ के शपथग्रहण समारोह में शिरकत करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा अन्य वरिष्ठ नेता….

 

 

 

01:00 PM, 17-DEC-2018

 

मध्यप्रदेश में आज कमलनाथ राज्य के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले हैं। शपथ ग्रहण समारोह दोपहर डेढ़ बजे भोपाल के जंबूरी मैदान में होगा। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, जदएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, नेशनल कांफ्रेस के फारूक अब्दुल्ला, लोकतांत्रित जनता दल के शरद यादव और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पहुंच गए हैं।

 

 

 

 

 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले रहे हैं कांग्रेस नेता कमलनाथ| वह पहली बार सूबे के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं..

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Author : kapil patel

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING