कांग्रेस ने मानी मायावती की मांग, भारत बंद’ के दौरान दर्ज किए गए मामलों वापस लेगी मध्यप्रदेश सरकार

  • 01 January,2019
  • 233 Views
कांग्रेस ने मानी मायावती की मांग,  भारत बंद’ के दौरान दर्ज किए गए मामलों वापस लेगी मध्यप्रदेश सरकार

मध्य प्रदेश : उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी(BSP) प्रमुख मायावती की नाराजगी के बाद कांग्रेस ने उनकी बात मान ली है। मध्य प्रदेश के कानून मंत्री पीसी शर्मा ने मंगलवार को कहा कि , 2 अप्रैल 2018 को दायर किए गए मामले (‘एससी / एसटी एक्ट 1989 से अधिक भारत बंद’) या भाजपा द्वारा दायर पिछले 15 वर्षों में इसी तरह के मामलों को वापस ले लिया जाएगा।

 

 

 

 

कानून मंत्री पीसी शर्मा ने  कहा कि, ‘वंदे मातरम’ को आज सचिवालय में हर महीने के पहले दिन इसे गाने की परंपरा के अनुसार नहीं गाया जाता है। उन्होने कहा कि”वंदे मातरम’ देश  और कांग्रेस दोनों का है। इसे नहीं गाने का कोई सवाल ही नहीं है, हम इसका कारण ढूंढेंगे और इसे ठीक करेंगे…”

 

 

 

बता दें कि BSP  ने सोमवार को जारी कर एक बयान में कहा, हम मांग करते हैं कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में SC / ST एक्ट 1989 के लिए 2 अप्रैल 2018 को आयोजित ‘भारत बंद’ के दौरान दर्ज किए गए मामलों को वापस लिया जाए| उन्होंने कहा कि अब मध्य प्रदेश और राजस्थान की नई कांग्रेस सरकारों को निर्दोष लोगों के खिलाफ दर्ज मामलों को तुरंत वापस लेना चाहिए और मुकदमों को खत्म करना चाहिए। अगर ये मांगें पूरी नहीं होती हैं, तो हम कांग्रेस को बाहरी समर्थन देने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करेंगे।

 

 

 

 

 

मायावती ने सोमवार को अपने एक बयान में आरोप लगाया था कि, ‘‘SC / ST एक्ट 1989 व सरकारी कर्मचारियों को पदोन्नति में आरक्षण की पूर्ण बहाली की मांग को लेकर दो अप्रैल को किए गए ‘‘भारत बंद’’ के दौरान उत्तर प्रदेश सहित भाजपा शासित राज्यों में से मध्य प्रदेश व राजस्थान में जातिगत और राजनीतिक द्वेष की भावना के तहत कार्रवाई की गई थी और निर्दोष लोगों को फंसाया गया था।’’

 

 

 

 

 

 

 

Author : kapil patel

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING