loading...

36 दिन बाद मेघालय में खदान से मिला पहला शव, शेष खनिकों की तलाश जारी…

  • 17 January,2019
  • 87 Views
36 दिन बाद मेघालय में खदान से मिला पहला शव, शेष खनिकों की तलाश जारी…

नई दिल्ली /मेघालय: मेघालय की अवैध खदान (Meghalaya Mine) में फंसे 15 मजदूरों में से एक मजदूर का शव नेवी गोताखोरों (Navy Divers) को मिल गया है| नौसेना के जवानों के एक दल ने मेघालय की पूर्वी जयंतिया हिल्स में एक कोयला खदान में फंसे 15 खनिकों में से एक खनिक का शव (Depth of More Than 200 Feet ) गुरुवार को को बरामद कर लिया। सेना ने हादसे के 36 दिन बाद यह शव बरामद किया है। 13 दिसंबर 2018 से खनिक फंसे हुए हैं|

 

 

पूर्वी जयंतिया हिल्स में लिट्टे नदी के पास केन्स में अवैध एक खदान में फंसे खनिकों को बचाने के लिए ऑपरेशन जारी है, 200 फीट से अधिक की गहराई पर अवैध कोयला खदान से एक शव बरामद कर लिया गया है| नौसेना के अधिकारियों ने बताया कि खदान के भीतर शव दिखने के बाद गोताखोर इसे खदान के मुहाने तक लाए। बताया जा रहा है कि अंदर फंसे लोगों के जीवित बाहर आने की उम्मीद नहीं है। इससे पहले एनडीआरएफ की टीम को तीन खनिक कर्मचारियों के हेलमेट मिले थे।

 

 

मेघालय के कोयला खदान मे 13 दिसंबर से 15 मज़दूर फंसे हैं। 370 फीट गहरी इस अवैध खदान में लगभग तीन हफ्तों से फंसे श्रमिकों को निकालने के लिए वचाव कार्य जारी है। इसके लिए करीब 200 से भी ज्यादा कुशल अधिकारियों व कर्मचारियों को लगाया गया है। इनमें नौसेना के 14, ओडिशा दमकल विभाग के 21, कोल इंडिया के 35, एनडीआरएफ के 72 और मेघालय एसडीआरएफ के जवान शामिल हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Author : kapil patel
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING