loading...

NEWS FLASH: जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां में आतंकवादी अड्डे का भंडाफोड़

  • 06 March,2019
  • 101 Views
NEWS FLASH: जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां में आतंकवादी अड्डे का भंडाफोड़

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज कर्नाटक के कलबुर्गी और तमिलनाडु के कांचीपुरम का दौरा करेंगे और कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, कर्नाटक के कलबुर्गी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री राज्य की जनता को लाभ पहुंचाने के लिए ऊर्जा, स्‍वास्‍थ्‍य और शिक्षा जैसे विभिन्‍न क्षेत्रों की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे.

 

 

इस दौरान कर्नाटक में स्‍वास्‍थ्‍य सेवा के क्षेत्र को व्‍यापक प्रोत्‍साहन देते हुए प्रधानमंत्री ईएसआईसी हॉस्पिटल एंड मेडिकल कॉलेज, बेंगलुरु राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे. वे हुबली में एक अस्पताल के सुपर स्‍पेशिएलिटी ब्‍लॉक को भी राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे.

 

वहीं, तमिलनाडु के कांचीपुरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सड़क, रेलवे और ऊर्जा क्षेत्र की विविध परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज तेलंगाना जाएंगे. इस दौरान अमित शाह निजामाबाद में आयोजित एक क्लस्टर बैठक में भाग लेंगे. अयोध्या राम जन्मभूमि- बाबरी मस्जिद विवाद मामले के आपसी समझौते के जरिए हल निकालने की संभावना पर सुप्रीम कोर्ट में पांच जजों का संविधान पीठ सुनवाई करेगा. सुनवाई करने वाले संविधान पीठ में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस अशोष भूषण और जस्टिस एस अब्दुल नजीर हैं. राफेल मामले में दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं पर भी आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. ये सुनवाई खुली अदालत में होगी और इसमें चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसके कौल और जस्टिस के एम जोसेफ की पीठ है. इसके अलावा, देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें…

Mar 06, 2019 16:39 (IST)

उज़्बेकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति की बेटी गुलनार करीमोवो को जेल भेजा गया

ताशकंद से समाचार एजेंसी AFP के अनुसार, अभियोजकों ने बुधवार को बताया है कि उज़्बेकिस्तान के दिवंगत राष्ट्रपति इस्लाम करीमोव की बेटी को नज़रबंदी की शर्तों को तोड़ने के आरोप में जेल भेज दिया गया है. कभी हाई-प्रोफाइल राजनयिक और पॉप सिंगर रही गुलनार करीमोवो को अपने पिता का उत्तराधिकारी बताया जाता था, लेकिन उन्हें 2017 में धोखाधड़ी और धनशोधन के आरोपों में 10 साल जेल की सजा सुनाई गई.

 

Mar 06, 2019 16:37 (IST)

कई शीर्ष हॉकी खिलाड़ी चोटिल, अजलान शाह में मनप्रीत सिंह करेंगे युवा टीम की अगुवाई

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, भारत ने कई शीर्ष खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण बाहर होने से मिडफील्डर मनप्रीत सिंह की अगुवाई में बुधवार को 18-सदस्यीय टीम का चयन किया, जिसमें अधिकतर युवा खिलाड़ी हैं. डिफेंडर सुरेंद्र कुमार को उपकप्तान बनाया गया है. इस साल अजलान शाह कप इपोह में 23 से 30 मार्च के बीच खेला जाएगा.

 

Mar 06, 2019 16:30 (IST)

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के कांचीपुरम में विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी.

 

Mar 06, 2019 16:21 (IST)

जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां में आतंकवादी अड्डे का भंडाफोड़

 

श्रीनगर से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के संदिग्ध ठिकाने का बुधवार को भंडाफोड़ किया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस एवं सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स के संयुक्त अभियान के तहत दक्षिण कश्मीर के कुंगनू गांव में इस गुप्त अड्डे का भंडाफोड़ किया गया.

 

 

Mar 06, 2019 16:08 (IST)

सौरमंडल से बाहर के पहले ग्रह ‘केपलर 1658 बी’ की आखिरकार पुष्टि हुई

वॉशिंगटन से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी NASA के केपलर अंतरिक्ष टेलीस्कोप के लॉन्च के 10 साल बाद उसके द्वारा पता लगाए गए पहले गैर-सौरीय (सौरमंडल के बाहर स्थित) ग्रह के सच में मौजूद होने की पुष्टि हुई है.

 

Mar 06, 2019 15:56 (IST)

सुप्रीम कोर्ट में राफेल विमान सौदे पर सुनवाई 14 मार्च तक के लिए स्थगित की गई।

 

 

Mar 06, 2019 15:46 (IST)

राजस्थान के शिक्षामंत्री गोविंद सिंह दोतासरा ने कहा, “हमारी फौजें अपनी जान देकर भी हमें सुरक्षित रखती हैं… आने वाली पीढ़ियों को हमारी फौजों की बहादुरी से प्रेरित करने के लिए पाठ्यपुस्तकों में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को शामिल करने का निर्देश दिया गया है…”

 

 

Author : Ashok Chaudhary
Loading...

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING