YSR कांग्रेस चीफ जगन मोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ

  • Line : kapil patel
  • 30 May,2019
  • 258 Views
YSR कांग्रेस चीफ जगन मोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ

 विजयवाड़ा: वाईएसआर कांग्रेस चीफ जगनमोहन रेड्डी (YSR Congress chief Jagan Mohan Reddy)  ने आज यानी गुरुवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. समारोह में शामिल होने डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन भी विजयवाड़ा पहुंचे. इस दौरान तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव भी मौजूद रहे. जगनमोहन रेड्डी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में अन्य पार्टियों के दिग्गज नेता भी शामिल हुए.

 

 

आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद जगन मोहन रेड्डी ने दूसरे मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. मुख्यमंत्री रेड्डी ने राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन के सामने विजयवाड़ा के समीप आईजीएमसी स्टेडियम में आयोजित एक भव्य समारोह में दोपहर 12 बजकर 23 मिनट पर पद और गोपनीयता की शपथ ली. उन्होंने शपथ ग्रहण के बाद राज्यपाल को गुलदस्ता भी भेंट किया.

 

 

 

शपथ ग्रहण समारोह से ठीक पहले राष्ट्रगान हुआ.जगनमोहन रेड्डी ने तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को भी अपने शपथग्रहण समारोह में आमंत्रित किया था. जगन की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने राज्य विधानसभा की 175 सीटों में से 151 सीट जीतकर प्रचंड जनादेश हासिल किया है. साथ ही लोकसभा की 25 में से 22 सीटों पर जीत दर्ज की

 

 

शपथग्रहण समारोह संपन्न होने के बाद राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव प्रधानमंत्री मोदी के  शपथग्रहण समारोह में शामिल होने दिल्ली रवाना होंगे. जगनमोहन रेड्डी ने अकेले ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, वहीं उनके मंत्रिमंडल का गठन 7 जून को हो सकता है.

 

 

 

 

 

 

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING