मिज़ोरम:  कांग्रेस ने राज्य को पहला मेडिकल कॉलेज और शोध संस्थान देने का वादा पूरा किया – राहुल गांधी

  • Line : kapil patel
  • 20 November,2018
  • 281 Views
मिज़ोरम:  कांग्रेस ने राज्य को पहला मेडिकल कॉलेज और शोध संस्थान देने का वादा पूरा किया – राहुल गांधी

मिज़ोरम: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आज मिज़ोरम दौरा किया. राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, 2008 में मिजोरम की प्रति व्यक्ति आमदनी 57,000 रुपये सालाना थी और आज ये 1.15 लाख रुपये है, जो राष्ट्रीय औसत से 20% ज्यादा है. बीजेपी, आरएसएस के लोग हर संस्था में अपने लोगों को भर रहे हैं। वो आरबीआई, चुनाव आयोग, सीबीआई पर हमला कर रहे हैं। वो अपने लोगों को राज्यपाल बना रहे हैं। वो भारत के संवैधानिक ढांचे पर हमला कर रहे हैं.

 

 

 

राहुल गांधी ने कहा कि, राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी, आरएसएस और कांग्रेस के बीच विचारधारा की लड़ाई है। कांग्रेस पार्टी का मानना है कि भारत को इसके लोग चलाते हैं और देश में विभिन्न संस्कृतियों को अपनी अभिव्यक्ति की आजादी होनी चाहिए. हमारा मानना ​​है कि विभिन्न संस्कृतियां और भाषाएं भारत को मजबूत बनाती हैं और हम इसकी रक्षा करेंगे.

 

 

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि,  पीएम मोदी और बीजेपी के पास पूर्वोत्तर में विस्तार करने का पैसा कैसा है? आप हमेशा समाचार पत्रों पर टेलीविजन और उनके विज्ञापनों पर प्रधान मंत्री देखते हैं। इसका उत्तर भ्रष्ट भ्रष्टाचार है.  भ्रष्टाचार का एक उदाहरण है- राफले सौदा, दुनिया में सबसे बड़े रक्षा अनुबंधों में से एक है। जब श्रीमान प्रधान मंत्री बन जाते हैं, तो वह एयरक्राफ्ट की कीमत बढ़ाता है और अनिल अंबानी को सौदा देता है.  श्री मोदी अनिल अंबानी ₹ 30,000 करोड़ देते हैं.  लेकिन वह मिजोरम को मिजोरम नहीं देते हैं।  इसके बावजूद, मिजोरम में कांग्रेस सरकार ने जबरदस्त काम किया है.

 

 

 

 

 

पिछली बार जब मैं यहा आया था तो मैने यहां मेडिकल कॉलेज बनवाने की बात कही थी। मुझे खुशी है कि कांग्रेस ने राज्य को पहला मेडिकल कॉलेज और शोध संस्थान देने का वादा पूरा किया. पिछले 5 वर्षों में कृषि और बागवानी में 45% की वृद्धि हुई। अन्नानास की खेती 900% बढ़ी. चम्फाई में, हमने बगीचे की खेती और बड़े पैमाने पर फसल उत्पादन में लोगों को शिक्षित करने के लिए एक चम्फाई बागवानी कॉलेज बनाया है। कांग्रेस सरकार ने मिजोरम में पहला मेडिकल कॉलेज और रिसर्च सेंटर बनाया.

 

 

 

आरएसएस और बीजेपी का मानना ​​है कि देश के बाकी हिस्सों पर एक विचारधारा लगाई जानी चाहिए। वे नहीं चाहते कि भारत के अलग-अलग राज्यों की पहचान हो। जबकि कांग्रेस पार्टी विभिन्न राज्यों की संस्कृति की रक्षा करना चाहता है.आबादी के लिहाज से देखा जाए तो मिजोरम एक छोटा राज्य है। लेकिन हमारा मानना है कि भारत के हर राज्य को अपनी संस्कृति, भाषा, इतिहास की रक्षा करने का अधिकार होना चाहिए. बीजेपी के लोग जानते  है कि 2019 में लोग उन्हें Reject कर देंगे। इसलिए वे भारत के सभी संस्थानों को उनकी विचारधारा के साथ घुसपैठ कर रहे हैं.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING