राजस्थान विधानसभा चुनाव: हमारा सिद्धांत शांति और सहिष्णुता का वातावरण तैयार करना है:ज्योतिरादित्य सिंधिया

  • Author : kapil patel
  • 02 December,2018
  • 222 Views
राजस्थान विधानसभा चुनाव: हमारा सिद्धांत शांति और सहिष्णुता का वातावरण तैयार करना है:ज्योतिरादित्य सिंधिया

जयपुर :राजस्थान विधान सभा चुनाव के लिए कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया जयपुर में प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं। प्रेस कांफ्रेंस में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि,यदि आप पांच राज्यों में हमारी चुनाव प्रक्रिया को देखते हैं, तो कांग्रेस इस बात पर पूरी तरह स्पष्ट है कि हमारे सिद्धांत क्या हैं। उन्होंने कहा कि, हमारा सिद्धांत शांति और सहिष्णुता का वातावरण तैयार करना है। बीजेपी द्वारा निर्मित असहिष्णुता का का माहौल हमारे द्वारा समाप्त किया जाएगा।

 

 

 

सिंधिया ने कहा कि, हमें रिपोर्ट मिली है कि कई स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी और बिजली 1-2 घंटे के लिए बंद थी। सागर में बिना नंबर की बस मतदान के 48 घंटे के बाद स्ट्रांग रूम पहुंची, इसमें 60-70 ईवीएम थे, इससे कई सवाल उठते हैं। उन्होंने कहा कि, हमारा लक्ष्य विकास है जिसमें प्रत्येक समुदाय और समाज शामिल है। यह हमारी पुरानी परंपरा है जिसे हम पालन करना जारी रखेंगे।

 

 

 सुषमा स्वराज के बयानों को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि, जहां तक ​​सुषमा जी बयान दे रही हैं, उन्हें योगी आदित्यनाथ से राजस्थान में उनके बयान के बारे में पूछना चाहिए और उन्हें वहां जवाब मिलेगा।

 

 

सिंधिया ने कहा कि, राजनीति में धर्म और धर्म में राजनीति नहीं होनी चाहिए। जहां तक ​​किसी व्यक्ति के धर्म का सवाल है, यह उसका निजी मामला है| बीजेपी की शोर  मचाने की और यह कहने की आदत है कि, कसम गीता की, मंदिर हम वहीं बनाएँगे’ पर तारीख नही बताएँगे|

 

 

उन्होंने कहा कि, यह बीजेपी की वास्तविकता है। यदि वे एक मंदिर का निर्माण करना सीखना चाहते हैं, तो उन्हें सिंधिया परिवार से सीखना चाहिए, जिसने राज्य भर में राजस्थान, यूपी और एमपी, महाराष्ट्र सहित 60 मंदिर बनाए| लेकिन समुदायों के बीच कभी भी कोई  समस्या नहीं  आई।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING