loading...

Telangana Assembly Election 2018 Live: तेलंगाना में मतदान खत्म, 69.5 फीसदी हुई वोटिंग

  • 07 December,2018
  • 323 Views
Telangana Assembly Election 2018 Live: तेलंगाना में मतदान खत्म, 69.5 फीसदी हुई वोटिंग

नई दिल्ली: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में आज 119 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। तेलंगाना में कांग्रेस ने तेलुगू देशम पार्टी (TDP), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और तेलंगाना जन समिति(टीजेएस) के साथ गठबंधन किया है|  टीआरएस को टक्कर देने के लिए तैयार है| तेलंगाना में 2.80 करोड़ से ज्यादा मतदाता हैं| तेलंगाना में मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ| सभी विधानसभा क्षेत्रों में वीवीपैट का प्रयोग किया जाएगा|राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं|

 

 

 

 

Telangana Assembly Election 2018 Live Updates:

 

 

शटलर ज्वाला गुट्टा का नाम मतदाता सूची से गायब हाइन के मामले मे, हम निर्वाचन पंजीकरण अधिकारी (ईआरओ)  से अंतिम रिपोर्ट मांग रहे हैं:तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार

 

 

 

 

चुनाव आयोग उमेश सिन्हा ने कहा, अभी भी कई जगहों पर वोटिंग हो रही है। अब तक 67 फीसदी वोटिंग हुई है, पिछली बार 69.5 फीसदी हुआ था मतदान.

 

 

 

 

 

 

 

 

ज्वाला गुट्टा: मैंने 2-3 सप्ताह पहले ऑनलाइन अपना नाम चेक किया था, मेरी मां और मेरे नाम लिस्ट मे था, मेरे पिता और मेरी बहन का नाम गायब था| लेकिन आज हम जब वोट डालने गए तो मेरा नाम भी गायब हो गया| मुझे समझ में नहीं आता कि मेरा नाम कैसे गायब हो गया| मैं यहां 12 से साल रह रही हूं।

 

 

 

 

 

महबूबनगर की कलवाकुर्ती विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार वामशी चंद रेड्डी पर कुछ बदमाशों ने कथित तौर पर हमला कर दिया। उन्हें निजाय इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

 

 

 

 

तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री, केसीआर ने सिद्दीपेट के मतदान केंद्र पर वोट किया। उनके अलावा कार्यवाहक मंत्री केटी रामाराव ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

सानिया मिर्जा ने हैदराबाद में फिल्म नगर सांस्कृतिक केंद्र में अपना वोट डाला।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

सुबह 9.30 बजे तक 10.15फीसदी मतदान

 

 

 

 

 

 

 

एक्टर चिरंजीवी वोट डालने के लिए कतार में खड़े 

 

 

 

 

सुबह 9 बजे तक 08.97 फीसदी मतदान

 

एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। ओवैसी की पार्टी 119 में से महज 8 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। ये आठों सीटें हैदराबाद में हैं।

 

 

 

तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री कादियान श्रीहरि ने वारंगल में अपना वोट डाला।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

हैदराबाद में जुबली हिल्स में बूथ संख्या 152 में अपना वोट डालने के लिए अभिनेता अलू अर्जुन अपनी बारी के इंतजार में कतार में खड़े हैं।

 

 

 

 

 

अभिनेता अक्कीनेनी नागार्जुन और उनकी पत्नी और अभिनेत्री अमला अक्कीनेनी हैदराबाद के जुबली हिल्स में बूथ संख्या 151 में अपने वोट डालने के लिए एक कतार में खड़े हैं।

 

 

 

 

हैदराबाद: एंबरपेट में जीएचएमसी इंडोर स्टेडियम के मतदान केंद्र में तकनीकी समस्या के कारण मतदान अभी शुरू नहीं हुआ है। राज्य में मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ।

 

 

 

 

राज्य सिंचाई मंत्री टी हरिश राव ने बूथ नंबर 102 पर मतदान किया|

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में आज 119 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। राज्य में सत्तारूढ़ टीआरएस, कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन और भाजपा में त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। तेलंगाना में पहली बार मतदाता सत्यापन पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) का उपयोग किया जा रहा है। मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया और शाम पांच बजे संपन्न होगा, जबकि वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों के रूप में चिन्हित की गई 13 सीटों पर मतदान शाम चार बजे तक ही होगा।

 

 

 

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) रजत कुमार ने बताया कि चुनाव में किसी भी गड़बड़ी से निपटने के लिए करीब 446 उड़नदस्ते मुस्तैद रहेंगे। वहीं, 448 निगरानी टीमें हालात पर नजर रखेंगी। साथ ही, 224 वीडियो निगरानी टीमें भी बनाई गई हैं। राज्य विधानसभा चुनाव को सुगम बनाने के लिए डेढ़ लाख से अधिक मतदान अधिकारी चुनाव तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं। राज्य में कुल 2. 80 करोड़ मतदाता विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस चुनाव के लिए कुल 32,815 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

 

 

 

 

Author : kapil patel
Loading...

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING