loading...

BREAKING NEWS: साउथ कोरिया की फर्स्ट लेडी किम जुंग सूक दीपोत्सव के लिए अयोध्या पहुंचीं

  • 06 November,2018
  • 66 Views
BREAKING NEWS: साउथ कोरिया की फर्स्ट लेडी किम जुंग सूक दीपोत्सव के लिए अयोध्या पहुंचीं

अयोध्या में आज दीपोत्सव 2018 के आयोजन में शामिल होने के लिए दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग-सुक सोमवार शाम लखनऊ पहुंच गई हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज लखनऊ में खेला जाएगा.

 

इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

 


 

भीमा कोरेगांव मामला: सुधा भारद्वाज, अरुण फेरेरा, वर्नोन गोंसाल्विस को पुणे कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

 

 

साउथ कोरिया की फर्स्ट लेडी किम जुंग सूक दीपोत्सव के लिए अयोध्या पहुंचीं

 

 

 

 

 

 

 

बेल्लारी लोकसभा सीट पर बढ़त को लेकर बोले कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार: बेल्लारी के लोग विकास चाहते थे

 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वीमा ने कहा कि बीजेपी, कांग्रेस और JDS के विधायक को करीब 25 से 30 करोड़ रुपये देने ऑफर कर रही है, मगर वह कभी उन्हें अपने जाल में नहीं फंसा पाएगी.

 

 

 

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में 62 नक्सलवादियों ने 51 देशी हथियारों के साथ बस्तर के IG विवेकानंद सिन्हा तथा नारायणपुर के SP जितेंद्र शुक्ला की मौजूदगी में मंगलवार को समर्पण किया.

 

 

कर्नाटक उपचुनाव में पांच में से चार सीटों पर कांग्रेस-JDS गठबंधन की जीत तय हो जाने पर कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव ने कहा, लोगों ने BJP को खारिज कर दिया है… यह केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को भी खारिज किया जाना है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

बॉम्बे हाईकोर्ट की छुट्टी बेंच ने तत्काल आधार पर पहलजा निहलानी की याचिका सुनवाई से इंकार कर दिया। निहलानी फिर से 12 नवंबर को सेंसर बोर्ड के खिलाफ ”Rangeela Raja” में कटौती के खिलाफ अपनी याचिका का जिक्र करेंगे

 

 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की दिल्ली इकाई के प्रमुख मनोज तिवारी ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिले के DCP को खत लिखकर आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक अमानतुल्ला खान, दिल्ली की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. 4 नवंबर को दिल्ली में सिगनेचर ब्रिज के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान क्लिक किए गए एक वीडियो में अमानतुल्ला खान को मनोज तिवारी को धक्का देते हुए देखा गया था.

 

 

 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम’ का उद्घाटन किया. इस स्टेडियम का नाम सोमवार को ही इकाना क्रिकेट स्टेडियम से बदलकर भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम किया गया था.

 

 

 

 

 

 

कर्नाटक उपचुनाव 2018 की मतगणना में कुल पांच में से चार सीटों पर कांग्रेस-JDS गठबंधन के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं, इसलिए बेंगलुरू में कांग्रेस कार्यकर्ता मिठाई बांट रहे हैं, और जश्न मना रहे हैं.

 

कर्नाटक उपचुनाव 2018 : बेल्लारी लोकसभा सीट पर कांग्रेस के वीएस उगरप्पा अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी BJP के जे शांता पर 1,84,203 वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं, और इसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने मतगणना केंद्र के बाहर जश्न मनाना शुरू कर दिया.

 

 

दिल्ली में प्रदूषण के मसले को लेकर लोगों ने इंदिरा पर्यावरण भवन के बाहर विरोद प्रदर्शन किया.

 

 

 

 

अयोध्या में दीपोत्सव की तैयारियां जारी हैं. दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जाई-इन की पत्नी किम जोंग-सूक समारोह में शिरकत करेंगी.

 

कर्नाटक उपचुनाव 2018 : जामखंडी विधानसभा सीट तथा बेल्लारी लोकसभा सीट पर कांग्रेस आगे, रामनगरम विधानसभा सीट तथा मांड्या लोकसभा सीट पर जनता दल (सेक्यूलर) को बढ़त, शिमोगा लोकसभा सीट पर BJP के बीवाई राघवेंद्र आगे चल रहे हैं.

 

 

समाचार एजेंसी ANI ने समाचार एजेंसी AFP के हवाले से बताया है कि फेसबुक ने लगभग 30 एकाउंट ब्लॉक कर दिए हैं, और इन्स्टाग्राम पर भी 85 एकाउंट ब्लॉक किए गए हैं, क्योंकि संदेह था कि वे एकाउंट विदेशी संगठनों से संबद्ध हैं, और उनका लक्ष्य अमेरिकी मध्यावधि चुनाव में दखल देना है.

 

 

 

 

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भगोड़े व्यवसायी मेहुल चौकसी के सहयोगी दीपक कुलकर्णी को कोलकाता में उस वक्त गिरफ्तार कर लिया, जब वह हांगकांग से भारत पहुंचा.

 

 

 

उत्तर प्रदेश के मथुरा के अस्पताल में भजन गायक विनोद अग्रवाल का मंगलवार सुबह 4 बजे निधन हो गया है. उनकी मृत्यु का कारण मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर रहा.

 

 

 

 

कर्नाटक उपचुनाव 2018: शिमोगा, बेल्लारी, मांड्या लोकसभा सीटों और रामनगर, जामखंडी विधानसभा सीटों के लिए गिनती शुरू.

 

 

दिल्ली: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू बोस्टवन, जिम्बाब्वे और मलावी के तीन देशों के दौरे से वापस लौटे

 

तमिलनाडु:  चेन्नई में  लोग दीवाली celebrate करते हुए|

 

 

 

जम्मू-कश्मीर को शोपियां में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है. ऑपरेशन संपन्न हो गया है. आंतकवादियों की पहचान की जा रही है.

 

 

आज भी कम हुए तेल के दाम: दिल्ली में पेट्रोल 14 पैसे और डिजल 9 पैसे सस्ता

 

दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमश: 78.42 रुपये प्रति लीटर (0.14 रुपये की कमी) और क्रमश: 73.07 रुपये प्रति लीटर (0.9 रुपये की कमी) है।  मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमत 83.92 रुपये प्रति लीटर (0.14 रुपये की कमी) और क्रमश: 76.57 रुपये प्रति लीटर (0.10 रुपये की गिरावट) है।

 

 

 

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में सोमवार को संडीला और उमरतली रेलवे स्टेशनों के बीच पटरी पर काम कर रहे चार गैंगमैन की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गयी.

 

 

कर्नाटक उपचुनाव के नतीजे आज

कर्नाटक में तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों  के उपचुनाव के परिणाम आज यानी मंगलवार को घोषित किये जाएंगे. सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के लिए चुनाव को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. अधिकारियों ने कहा कि पांचों निर्वाचन क्षेत्रों में पांचों केंद्रों पर मंगलवार सुबह आठ बजे सुबह मतगणना शुरू होगी.

 

 

 

 

 

 

Author : kapil patel
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING