UPSC Results 2018 : महिलाओं में टॉपर सृष्टि जयंत देशमुख ने कहा-मेरा दृढ़ संकल्प था, मेरा पहला प्रयास मेरा आखिरी प्रयास है

  • Line : kapil patel
  • 05 April,2019
  • 281 Views
UPSC Results 2018 : महिलाओं में टॉपर सृष्टि जयंत देशमुख ने कहा-मेरा दृढ़ संकल्प था, मेरा पहला प्रयास मेरा आखिरी प्रयास है

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) 2018 के परिणाम घोषित हो गए हैं| देश की सबसे प्रतिष्ठित  सिविल सेवा परीक्षा-2018 में सृष्टि जयंत देशमुख ( Srushti jayant Deshmukh) महिला अभ्यर्थियों में पहले स्थान पर रहीं। सृष्टि जयंत देशमुख की अखिल भारतीय रैंक (AIR) पांचवी रही| परीक्षा का परिणाम आते ही परिवार में जश्न सा माहौल बन गया। मध्यप्रदेश की रहने वाली सृष्टि के परिजनों ने घर पर ही जश्न मनाया।

 

मध्यप्रदेश के भोपाल में सृष्टि अपने परिवार के साथ घर पर ही जश्न मनाया। उनके परिजनों ने कहा कि सिविल सेवा परीक्षा में यह सृष्टि का पहला प्रयास था।  सृष्टि ने कहा कि “यह मेरा बचपन का सपना था।”

 

सृष्टि जयंत देशमुख ने कहा कि, यूपीएससी परीक्षा एक लंबी यात्रा है जहाँ आप 1-1.5 साल के लिए प्रतिबद्ध हैं। मेरे माता-पिता, परिवार, दोस्तों और शिक्षकों ने मेरा समर्थन किया, इसलिए इसका श्रेय उन्हें जाता है। मैंने तय किया था कि मेरा पहला प्रयास मेरा आखिरी प्रयास है और मैंने इसे एक प्रयास में स्पष्ट करने के लिए दृढ़ संकल्प था।

 

 

 

 

आईआईटी बॉम्बे से बीटेक पास राजस्थान के कनिष्क कटारिया ने सिविल सेवा परीक्षा-2018 में शीर्ष स्थान हासिल किया है| कनिष्क कटारिया ने कहा कि,  यह बहुत ही आश्चर्यजनक क्षण है। मैंने पहली रैंक पाने की कभी उम्मीद नहीं की थी। मैं अपने माता-पिता, बहन और मेरी प्रेमिका को मदद और नैतिक समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। लोग मुझसे एक अच्छे प्रशासक बनने की उम्मीद करेंगे और यही मेरा इरादा है।

 

 

 

 

 

Tag With

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING