loading...

छत्तीसगढ़ मे राहुल बोले, भ्रष्टाचार शब्द पर अब नहीं बोलते मोदी ,क्योंकि उनके मुख्यमंत्री भ्रष्ट हैं, मुख्यमंत्री का बेटा भ्रष्ट है, और खुद प्रधानमंत्री भ्रष्ट

  • 14 November,2018
  • 123 Views
छत्तीसगढ़ मे राहुल बोले,  भ्रष्टाचार शब्द पर अब नहीं बोलते मोदी ,क्योंकि उनके मुख्यमंत्री भ्रष्ट हैं, मुख्यमंत्री का बेटा भ्रष्ट है, और खुद प्रधानमंत्री भ्रष्ट

नई दिल्ली/ रायपुर:  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का दो-दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे का आज दूसरा दिन है| राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और रमन सिंह पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा,पूरे छत्तीसगढ़ में जमीन का मुद्दा बहुत बड़ा है। आपसे जमीन छीनी जाती है, मुआवजा नहीं मिलता और जमीन छीनने के बाद भी उद्योग नहीं लगता, फिर भी वो जमीन आपको वापस नहीं दी जाती. जब हमने पहली बार भूमि अधिग्रहण विधेयक पेश किया, तो कई ने हमें विरोध किया। मोदी ने 2014 में सरकार का गठन करने के बाद, भूमि अधिग्रहण अधिनियम को समाप्त करने के लिए एक अध्यादेश लाने के लिए पहली चीज थी.

 

 

 

राहुल गांधी ने कहा  कि, काले धन के खिलाफ किस तरह की लड़ाई Demonetisation था? दैनिक मजदूरी मजदूरों, महिलाओं को कतार में खड़े होना और कड़ी मेहनत के पैसे जमा करना पड़ा। क्या आपने कतारों में कोई काला धन जमाकर्ता देखा था?. उन्होने कहा कि, निर्वाचन के बाद निर्वाण मोदी ₹ 35,000 करोड़ लोगों के पैसे से फरार हो गए। विजय माल्या ने लंदन से फरार होने से पहले PM  अरुण जेटली से मुलाकात की, फिर भी उन्हें रोकने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होने कहा कि यह Demonetisation में सबसे बड़ा घोटाला था.

 

 

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, अब, जब नरेन्द्र मोदी जी भ्रष्टाचार की बात करते हैं तो जनता के मन में बात आती है कि ये वही आदमी है जो राफेल मामले में 30,000 करोड़ रुपये अपने मित्र अनिल अंबानी की जेब में डाल दिया. भ्रष्टाचार शब्द नहीं बोल सकते नरेन्द्र मोदी जी, क्योंकि उनके मुख्यमंत्री भ्रष्ट हैं, मुख्यमंत्री का बेटा भ्रष्ट है, मुख्यमंत्री की पत्नी भ्रष्ट हैं और खुद प्रधानमंत्री भ्रष्ट हैं.

 

 

 

 

रमन सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, छत्तीसगढ़ के युवा 15 साल से रोजगार ढूंढ रहे हैं, बाकी प्रदेशों में जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ में सरकारी पोस्ट खाली पड़े हैं, यहां आउटसोर्सिंग लागू है. सरकारी पद रिक्त हैं और भाजपा सरकार बाहरी लोगों को नौकरियों को आउटसोर्स कर रही है। हम सभी रिक्त पदों को भर देंगे और छत्तीसगढ़ के युवाओं को रोजगार मुहैया कराएंगे.

 

 

 

राहुल गांधी ने कहा कि, हम आपके पैसे को सरकारी स्कूल और सरकारी अस्पताल में लगाना चाहते हैं। भाजपा के लोग अस्पतालों, कॉलेज, यूनिवर्सिटी को प्राईवेट कर देते हैं.कांग्रेस पार्टी बैंक के दरवाजे छोटे दुकानदारों, छोटे कारोबारियों के लिये खोलेगी। हमारी सरकार युवाओं को रोजगार देने वाली सरकार होगी. 15 साल छत्तीसगढ़ के युवाओं को रोज़गार नहीं मिला, 15 साल छत्तीसगढ़ के किसानों को कुछ नहीं मिला, आपकी जमीनें छीनी गयीं.

 

 

 

 

राहुल गांधी ने कहा कि, पहला काम, कांग्रेस पार्टी 10 दिन के अंदर छत्तीसगढ़ के किसान का कर्जा माफ करके दिखाएगी.दूसरा काम, कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी, बोनस चालू होगा और सिर्फ बोनस चालू नहीं होगा, जो 2 साल का बोनस बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के किसान को नहीं दिया, वो जिम्मेदारी भी कांग्रेस पार्टी पूरा करेगी.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Author : kapil patel
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING