loading...

अगर आप चाहते हैं बालों को घना करना, तो अपनाएं ये नुस्खे

  • 13 November,2018
  • 83 Views
अगर आप चाहते हैं बालों को घना करना, तो अपनाएं ये नुस्खे

New Delhi: काले लंबे बाल कौन नहीं चाहता है देखा जाए तो हम सबकी यही समस्या बन गई है हमारे बाल इतने झड़ते रहते हैं कि फिर वो बढ़ने का नाम ही नहीं लेते, क्या कुछ नहीं करते हैं कितने तेल ,शैम्पू इन सब का इस्तेमाल करते रहते हैं फिर भी बालों का झड़ना कम नहीं होता है।

 

 

आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खे बताएंगे जिससे की हमारे बाल तेजी से बढ़ेगें। बता दे कि, अपने बालों को रोज धोने से बचाए , धोने के बाद शैम्पू का इस्तेमाल जरुर करें। इसके साथ ही अपने बालों में तेल जरुर लगाए, तेल से बाल टूटते नहीं हैं और चमक भी बनी रहती है। बता दे कि, बालों को ठंडे पानी से धोए। गरम पानी बालों के लिए अच्छा नहीं होता है, गरम पानी से बाल धोने से बाल रूखे होकर टूटने लगते है। बालों को ठंडे पानी से धोने से वो सीधे रहते है और ठंडा पानी बालों को टूटने और झड़ने से बचाता है।

 

 

 

बालों को धोने के बाद तौलिये से लपेटकर न बाँधें- ऐसा करने से बाल टूटते हैं। यदि आप चाहती हैं की बाल घने हो, तो इन्हें ध्यान से तौलिये से धीरे धीरे सुखाएँ और बाद में हवा से सूखने दें। प्राकृतिक तरीके से बालों को सुखाना आसान है, मुफ्त है और इसके परिणाम भी बहुत अच्छे है।क्या आप अपने बालों को रोज़ ब्लो ड्राइ करके सूखाती हैं? रोज़ ब्लो ड्राइ करके चिकने और चमकते हुए बाल दिखने में आकर्षक लगते है, लेकिन रोज ब्लो ड्राइ करने के कारण बाल सबसे ज्यादा पतले होते है। ब्लो ड्राइ करके आप बालों को से जड़ों को खींचते और गर्म करते है जिससे इन्हें नुकसान पहुंचता है।

 

 

 

Author : kapil patel
Loading...

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING