गोंडा: मंत्री व सांसद ने विकास कार्यों में लापरवाही पर दिखाए सख़्त तेवर

  • Line : Ankit Gupta
  • 06 November,2018
  • 375 Views
गोंडा: मंत्री व सांसद ने विकास कार्यों में लापरवाही पर दिखाए सख़्त तेवर

गोंडा जिले के प्रभारी मंत्री उपेन्द्र तिवारी व कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से सांसद बृजभूषण शरण सिंह के अध्यक्षता मे जिला पंचायत मे विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा मे एक बैठक की गई। समीक्षा बैठक में प्रभारी मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने अधिकारियों से सख्त तौर पर हिदायत देते हुए कहा कि विकास कार्यो को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही बरतने वाले अधिकारी को कोई भी मौका नहीं दिया जाएगा। जिला पंचायत की समीक्षा बैठक में कई विभागीय अधिकारी, प्रभारी मंत्री उपेन्द्र तिवारी के निशाने पर रहे। बैठक में विद्युतीकरण, विभिन्न पेंशन योजनाओं, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, धान खरीद, राशन वितरण, गन्ना मूल्य भुगतान, मनरेगा कार्य, जीपीडीपी, चकबन्दी मामले, अवैध कब्जों, सफाइकर्मियों की तैनाती सहित विभिन्न विषयों पर मुख्य तौर पर बातचीत की गई।

 

 

प्रभारी मंत्री उपेन्द्र तिवारी व कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कम से कम एक हज़ार से अधिक गरीब कन्याओं का विवाह कराने के लिए अभियान चलाकर उस पर जल्द-से-जल्द कार्य करने के लिए अधिकारिओ को निर्देश दिए हैं। ओडीएफ और स्वच्छ भारत मिशन अभियान में युद्धस्तर पर तेजी लाने के निर्देश डीपीआरओ को दिए हैं। लम्बित गन्ना भुगतान की समीक्षा के दौरान ज्ञात हुआ कि बजाज कुन्दरखी चीनी मिल द्वारा 10 फरवरी तक का ही भुगतान किया गया है| 63 मुख्यमंत्री समग्र गांवों में भी प्रगति संतोषजनक नहीं मिलने पर जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सभी अधिकारियों को समय से दफ्तरों में बैठने तथा जनता की समस्याएं सुनने के कड़े निर्देश दिए गए हैं। साथ मे चकबंदी मामलों को जल्द से जल्द निस्तारित करने तथा अवैध कब्जों को भी हटवाने के निर्देश दिए  हैं।

 

बैठक में डीएम कैप्टन प्रभांशु श्रीवास्तव, सीडीओ अशोक कुमार, एडीएम रत्नाकर मिश्र, सीआरओ कुन्ज बिहारी मिश्र एडिशनल एसपी हृदेश कुमार, भाजपा जिला प्रभारी अनूप गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष पीयूष मिश्र, पूर्व अध्यक्ष अकबाल बहादुर तिवारीे, सांसद प्रतिनिधि संजीव सिंह सहित सभी एसडीएम, सीओ व विभागीय अधिकारी भी उपस्थित रहे।

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING