मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले संजय राउत, उद्धव ठाकरे के दौरे को लेकर हुई चर्चा

  • Line : Ankit Gupta
  • 20 November,2018
  • 526 Views
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले संजय राउत, उद्धव ठाकरे के दौरे को लेकर हुई चर्चा

लखनऊ: अयोध्या मे 24 और 25 नवम्बर 2018 होने जा रहे अब तक की सबसे बड़ी धर्मसभा को लेकर भाजपा और संघ दोनो ने ही अपनी तैयारी पूरी कर ली है, ऐसे मे केंद्र सरकार को समर्थन दे रही शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे के 24 नवम्बर 2018 को अयोध्या आगमन को लेकर उनकी पार्टी के नेता बेहद गंभीर हैं। पार्टी के प्रवक्ता संजय राउत पिछले कई महीने से अयोध्या व लखनऊ के कई चक्कर लगा चुके हैं। अयोध्या में 24 नवम्बर को शिवसेना के कार्यक्रम को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय राउत ने मंगलवार 20 नवम्बर के दिन सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद संजय राउत ने मीडीया को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे को लेकर चर्चा हुई है। इसके अलावा जब मीडिया ने उनसे पूछा की आपकी सीएम से और किन मुददों पर बात हुई, तो संजय राउत ने बात टालते हुए कहा कि अंदर की बात अंदर ही।

 

 

 

 

उन्होंने बताया कि उद्धव राम मंदिर निर्माण शुरू कराने की मांग को लेकर 24 नवंबर को अयोध्या पहुचेंगे। वहीं जब बनारस में विवादित बैनरों की बात पूछी गई तो संजय राउत ने कहा कि इसका शिवसेना से कोई संबंध नहीं है। गौरतलब है कि राम मंदिर निर्माण कराने की मांग लेकर उद्धव ठाकरे 24 नवम्बर को रामनगरी पहुंच रहे है। सोमवार को लखनऊ में प्रेसवार्ता के दौरान शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा था कि शिवसैनिक अगर बाबरी का ढांचा न ढहाते तो आज राम मंदिर निर्माण की बात नहीं होती साथ-ही-साथ उन्होने कहा कि अयोध्या मामले में शिवसैनिकों का योगदान भुलाया नहीं जा सकता है।शिवसेना ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार से राम मंदिर पर अध्यादेश लाने की मांग की है। 24 नवम्बर की दोपहर करीब दो बजे उद्धव ठाकरे विशेष विमान से अयोध्या पहुंच रहे हैं। लक्ष्मण किला में आशीर्वाद समारोह है, जिसकी अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास करेंगे।

 

 

 

 

बाबरी विध्वंस के पीछे शिवसेना का हाथ बताते हुए पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जितनी जल्द हो सके अध्यादेश लाए और अयोध्या में मंदिर निर्माण कराए। शिवसेना के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि लोग अयोध्या में राम मंदिर बनाने की मांग उठा रहे हैं। आज यह मांग कतई न उठती अगर 6 दिसबंर 1992 को शिवसैनिक विवादित मस्जिद का ढांचा न गिराते। राउत ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार को अध्यादेश लाकर मंदिर निर्माण कराना चाहिए और उनकी पार्टी इसका पूर्ण समर्थन करेगी। राउत कहा कि शिवसेना अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है। हमने इसके लिए लड़ाई लड़ी है। हमारे लिए राम मंदिर कोई जुमला नहीं है क्योंकि शिवसेना मानती है कि मुद्दा कोर्ट से नहीं जनभावना और राष्ट्र की प्रतिष्ठा के मुताबिक सुलझना चाहिए। उन्होंने कहा कि भले ही हमारा मुख्यालय मुंबई में है, लेकिन हम पूरे देश में मंदिर की लड़ाई जारी रखेंगे।

 

 

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING