अरुणाचल प्रदेश के पूर्व CM गेगॉन्ग अपान्ग ने बीजेपी से दिया इस्तीफ़ा, कहा- ‘पार्टी अब सत्ता तलाशने का मंच’ है

  • 16 January,2019
  • 277 Views
अरुणाचल प्रदेश के पूर्व CM गेगॉन्ग अपान्ग ने बीजेपी से दिया इस्तीफ़ा, कहा- ‘पार्टी अब सत्ता तलाशने का मंच’ है

नई दिल्ली/अरुणाचल प्रदेश : लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी (BJP) को बड़ा झटका लगा है। अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता गेगॉन्ग अपान्ग ने कल मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) छोड़ दी है| गेगॉन्ग अपान्ग ने BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भेजे त्यागपत्र में कहा है, “मुझे यह देखकर निराशा हुई है कि वर्तमान में भाजपा दिवंगत वाजपेयी जी (Late Atal Bihari Vajpayee Ji) के सिद्धांतों का अनुसरण नहीं कर रही है| पार्टी अब सत्ता हासिल करने का प्लेटफॉर्म बन गई है…”

 

अपांग ने कहा कि पार्टी अब सत्ता की तलाश करने का मंच है। यह ऐसे नेतृत्व में है जो विकेंद्रीकरण और लोकतांत्रिक फैसले लेने की प्रक्रिया को पसंद नहीं करते हैं। उन्होंने आगे लिखा कि अब यहां उन मूल्यों को कोई नहीं मानता है जिनके लिए पार्टी की स्थापना हुई थी। उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) को 2014 में राज्य में लोगों का जनादेश नहीं मिला तो स्वर्गीय कलिखो पुल को सीएम (CM) बनाने के लिए हर गंदी चाल चली।

 

अपांग ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के विरोध के बाद भी प्रदेश में बीजेपी (BJP) की सरकार बनाई गई। बीजेपी नेतृत्व ने पूर्वोत्तर में कई अन्य बीजेपी सरकारों के गठन के दौरान नैतिकता का कोई ख्याल नहीं रखा। उन्होंने कहा है कि 10-11 नवंबर को पासीघाट में हुई राज्यस्तरीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान बीजेपी महासचिव राम माधव ने कई सदस्यों और पदाधिकारियों को अपने विचार तक नहीं रखने दिए।

 

अपांग ने अपने इस्तीफे में लिखा, ”मैं 7 बार विधायक रह चुका हूं और 23 साल तक राज्य का मुख्यमंत्री रह चुका हूं। मैंने भारतीय राजनीति के दिग्गज नेता- इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, वीपी सिंह, आई के गुजराल, एचडी देवगौड़ा, चंद्रशेखर, अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह के साथ काम किया।’

 

 

 

 

 

Author : kapil patel

Share With

आपके लिए

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING