दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

  • Line : kapil patel
  • 21 July,2019
  • 71 Views
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

शीला दीक्षि‍त का अंतिम संस्‍कार आज यानी रविवार को 2:30 बजे दिल्‍ली के निगम बोध घाट पर किया जाएगा| बता दें कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता शीला दीक्षित का शनिवार को दिल्ली के एस्कॉर्ट्स अस्पताल में 81 वर्ष की आयु में निधन हो गया था| ।वह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रही थीं। शनिवार सुबह ही एस्कॉर्ट्स अस्पताल में भर्ती हुई थीं। सुबह उन्हें उल्टी हुई थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि उन्हें दोपहर 3.15 बजे दिल का दौरा पड़ा। इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था और दोपहर 3:55 बजे उनका निधन हो गया |

 

 

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया था| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने दिल्ली के विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया| PM मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि शीला दीक्षित जी के निधन से गहरा दुख हुआ। वह एक जोशीले और मिलनसार व्यक्तित्व की धनीं थीं. उसने दिल्ली के विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।

 

 

पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि यह देश और कांग्रेस पार्टी के लिए बहुत बड़ी क्षति है। दिल्ली के परिवर्तन की दिशा में उनके योगदान को लंबे समय तक याद रखेगा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताते हुए उन्हें कांग्रेस पार्टी की प्रिय बेटी बताया। उन्होने ट्वीट कर कहा था कि कांग्रेस पार्टी की प्यारी बेटी शीला दीक्षित जी के निधन के बारे में सुनकर मैं बुरी तरह हिल गया, जिनके साथ मैंने एक करीबी व्यक्तिगत बंधन साझा किया था। उनके परिवार और दिल्ली के नागरिकों के प्रति मेरी संवेदना|  उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी के लोगों की निस्वार्थ भाव से तीन बार मुख्यमंत्री के रूप में सेवा दी।

 

 

 

 Sheila Dikshit’s funeral LIVE Updates

 

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता शीला दीक्षित का आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

 

 

 

निगम बोध घाट पर दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार शुरू.गृहमंत्री अमित शाह भी निगमबोध घाट पर पहुंचे। कांग्रेस के कई बड़े नेता भी अंतिम संस्कार में मौजूद हैं।

 

 

 

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की अंतिम यात्रा निकाली जा रही है। कुछ देर में उनका अंतिम संस्कार निगमबोध घाट पर होगा।

 

 

 

दिल्ली: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस मुख्यालय में दिल्ली के पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि दी.

 

 

 

AICC महासचिव के सी वेणुगोपाल ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री व दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि अर्पित की

 

 

 

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री व दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि अर्पित की.

 

 

 

 

दिल्ली के पूर्व सीएम शीला दीक्षित के निधन पर यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने कह कि वह मेरे लिए बहुत बड़ी सहायक थीं। वह एक बड़ी बहन और एक दोस्त थी. कांग्रेस पार्टी के लिए यह एक बड़ी क्षति है। मैं उन्हे हमेशा याद रखूंगी.

 

 

 

 

 

कांग्रेस मुख्यालय में सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी ने दिल्ली के पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित को दी श्रद्धांजलि

 

 

 

शीला दीक्षित का पार्थिव शरीर कांग्रेस दफ्तर पहुंच गया है। श्रद्धांजलि देने के लिए भीड़ उमड़ रही है।

 

 

दिल्ली: दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पार्थिव शरीर को निजामुद्दीन स्थित उनके निवास से कांग्रेस मुख्यालय ले जाया जा रहा है।

 

 

 

 

 

 

दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने दिल्ली के पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि अर्पित की|

 

 

 

 

 

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दिल्ली के पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता को श्रद्धांजलि दी

 

 

 

 

 

 

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि दी.

 

 

 

पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर शनिवार को दिल्‍ली सरकार ने दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की.

 

अंतिम संस्‍कार से पहले शीला दीक्षित के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए कांग्रेस मुख्यालय में भी रखा जाएगा.

 

 

 

 

 

 

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING