loading...

पत्रकार राम चंदर छत्रपति हत्याकांड में राम रहीम दोषी करार,  17 जनवरी को सुनाई जाएगी सजा

  • 11 January,2019
  • 168 Views
पत्रकार राम चंदर छत्रपति हत्याकांड में राम रहीम दोषी करार,  17 जनवरी को सुनाई जाएगी सजा

नई दिल्ली: पंचकूला में सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने पत्रकार राम चंदर छत्रपति हत्या मामले में गुरमीत राम रहीम समेत सभी को दोषी करार दिया। सजा 17 जनवरी को सुनाई जाएगी। पत्रकार रामचंद्र छत्रपति को आखिरकार 16 (24 अक्टूबर 2002 ) साल बाद इंसाफ मिल ही गया। पत्रकार राम चंदर छत्रपति हत्या मामले में आज डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम समेत 4 लोगों को दोषी करार दिया गया है। सीबीआई ने अदालत को यह भी बताया कि मामले में आरोपी कुछ लोक सेवकों पर मुकदमा चलाने के लिए प्रतिबंधों की आवश्यकता होती है।

 

बता दें कि इससे पहले 8 जनवरी को डेरा सच्चा सौदा मामले पर CBI स्पेशल कोर्ट पंचकुला ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राम रहीम को पेश करने की अनुमति दी थी। कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए सीबीआई की विशेष अदालत ने सुनवाई के दिन राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उपस्थित करने का भी आदेश दिया था | CBI स्पेशल कोर्ट ने कहा था कि, 11 जनवरी को हत्या के एक मामले में फैसला सुनाएगी|

 

 

पत्रकार राम चंदर छत्रपति हत्या मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद तीन आरोपियों को अंबाला जेल भेज दिया गया। रेप के मामले में जेल की सजा काट रहे डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम केस में मुख्य आरोपी है। रमीत राम रहीम के साथ तीन अन्य किशन लाल, निर्मल और कुलदीप को भी दोषी करार दिया गया है। राम रहीम की पेशी सुनारिया जेल से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई। अन्य तीन आरोपी कोर्ट में प्रत्यक्ष रूप से पेश हुए। साध्वी यौन शोषण केस में जिस जज जगदीप सिंह ने राम रहीम के खिलाफ फैसला सुनाया था, उन्होंने ही आज इस मर्डर केस में फैसला सुनाया।

 

 

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ हत्या के मामले में फैसले से पहले रोहतक में सुरक्षा कड़ी कर दी गई।

 

 

 

हरियाणा: पंचकूला में सीबीआई कोर्ट के पास सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीसीपी कमलदीप गोयल| पुलिस बल की भारी तैनाती है। कोर्ट के परिसर के आसपास लगभग 500 कर्मी तैनात हैं। जगह-जगह भारी बैरिकेडिंग लगाई गई है।

 

 

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ हत्या के मामले में फैसले के बाद पंचकुला अदालत के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई।

 

 

 

 

 

 

 

Author : kapil patel
Loading...

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING