loading...

राजनाथ सिंह ने कहा, अगर कोई शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस स्टेशन आता है, तो उससे विनम्रता से बात करें, चाय का भी करें प्रबंध’

  • 06 November,2018
  • 36 Views
राजनाथ सिंह ने कहा, अगर कोई शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस स्टेशन आता है, तो उससे विनम्रता से बात करें, चाय का भी करें प्रबंध’

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि दिल्ली पुलिस के आधुनिकीकरण के लिए लगातार नए-नए प्रयास किए जा रहे हैं। इसके कारण इसकी गिनती देश की सर्वश्रेष्ठ पुलिस में होती है। इसलिए दिल्ली पुलिस को कुछ ऐसा करना होगा ताकि अन्य राज्यों की पुलिस इसे अपना रोल मॉडल माने।इसके लिए यह भी जरूरी है कि थाने में जाने वाले शिकायतकर्ताओं से पुलिस अच्छे से पेश आया। ऐसा करने से जहां पुलिस की छवि बेहतर होगी वहीं, कार्रवाई होने से जनता को इंसाफ मिलेगा। यह बातें राजनाथ सिंह ने इंडिया गेट पर रफ्तार मोटरसाइकिल के शुभारंभ के दौरान कहीं।

 

 

उन्होने कहा कि, अगर कोई शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस स्टेशन आता है, तो क्या हम उनसे विनम्रता से बात नहीं कर सकते? अगर शिकायतकर्ता घंटों से इंतजार कर रहा है, तो क्या हम उन्हें पानी के लिए नहीं पूछ सकते ?…. उन्होने कहा कि,  मैं पुलिस आयुक्त से पुलिस स्टेशनों पर शिकायतकर्ताओं के लिए चाय स्टालों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहूंगा और गृह मंत्रालय इसके लिए धन उपलब्ध कराएगा। पुलिस कर्मियों को खुद को रोल मॉडल क्यों नहीं बना सकते…?

 

 

दिल्ली पुलिस द्वारा मंगलवार को 300 रफ्तार मोटरसाइकिल (पीसीआर) का काफिला सड़कों पर उतारा गया। इस मोटरसाइकिल पर सवार पुलिसकर्मी भीड़भाड़ वाले इलाके में तुरंत पहुंचकर कार्रवाई शुरू करेंगे। इस मौके पर राजनाथ सिंह ने कहा कि दिल्ली की सुरक्षा में दिल्ली पुलिस का अहम रोल है।

 

 

Author : kapil patel
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING