loading...

Diwali 2018: पीएम मोदी ने जवानों के साथ मनाई दिवाली, केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की

  • 07 November,2018
  • 50 Views
Diwali 2018: पीएम मोदी ने जवानों के साथ मनाई दिवाली, केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की

New Delhi: आज देशभर में दिवाली की रौनक है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिवाली के दिन केदारनाथ मे दर्शन किए और मंदिर में पूजा किया| इसके बाद प्रधानमंत्री केदारपुरी में हो रहे कामों का जायज़ा लिया| हर्षिल में प्रधानमंत्री ने सेना के जवानों के बीच कहा कि आरएसएस के एक सदस्य के रूप में, मुझे सेना को लोगों के बीच रहने का मौका मिला. उस समय मैंने वन रैंक वन पेंशन के बारे में बहुत कुछ सुना. कई सरकारें आईं और गईं. चूंकि मैं आपसे जुड़ा था, मैं आपकी भावनाओं को समझ गया. इसलिए प्रधान मंत्री बनने के बाद OROP के अपने सपनों को पूरा करना मेरी ज़िम्मेदारी थी.

 

दीपावली के शुभ अवसर पर पीएम नरेन्द्र मोदी भारतीय सेना के जवानों को मिठाई खिलाकर त्योहार की खुशियां सांझा की|

 

 

 

 

केदारनाथ मंदिर के कपाट बंद होने से दो दिन पूर्व मंदिर के दर्शन करने पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी के साथ उत्तराखंड की राज्यपाल बेबीरानी मौर्य, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्रे सिंह रावत, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह भी मौजूद थे. मंदिर के अंदर करीब 10-15 मिनट पूजा करने के बाद मोदी ने मंदिर की परिक्रमा की.मंदिर की ओर जाने वाले मार्ग ‘आस्था पथ’ के दोनों ओर खडे़ श्रद्धालुओं तथा स्थानीय लोगों का भी प्रधानमंत्री ने हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया और उन्हें दीपावली की शुभकामनायें भी दीं

पीएम नरेंद्र मोदी केदारनाथ से वापस रवना हुए.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

हर्षिल में भारतीय सेना के जवानों के साथ पीएम मोदी…

 

 

 

पीएम मोदी ने केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की.

देखें Video….

 

 

 

पीएम मोदी दिवाली मनाने के लिए केदारनाथ धाम पहुंच चुके हैं. पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी का यह तीसरा दौरा है.

.

उत्तराखंड के हर्षिल में भारतीय जवानों से पीएम मोदी ने कहा कि दूरवर्ती अथवा सुदूर बर्फीली ऊंचाई में आपके कर्तव्य की निष्ठा देश की ताकत को सक्षम कर रही है, और 125 करोड़ भारतीयों के भविष्य और सपने को सुरक्षित कर रही है.

उत्तराखंड के हर्सिल में पीएम मोदी भारतीय सेना के जवानों के साथ मना रहे हैं दिवाली.

 

 

प्रधानमंत्री बुधवार को केदारनाथ मंदिर में पूजा करेंगे. इसके लिए पीएम मोदी देहरादून पहुंच चुके हैं.

 

इज़राइल के प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘इज़राइल के लोगों की ओर से, मैं अपने प्यारे दोस्त नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं देना चाहता हूं. रोशनी के इस चमकदार त्योहार से आपको खुशी और समृद्धि मिले. हमें बेहद ख़ुशी होगी अगर आप इस ट्वीट का उत्तर, उस शहर के नाम से दें जहां आप यह त्योहार मना रहे हैं.’.

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि वह सेना के जवानों के साथ बुधवार को दिवाली मनाएंगे और अपने अनुभवों की तस्वीरें साझा करेंगे. इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से दिवाली की शुभकामनाओं के जवाब में मोदी ने कहा, ”हर साल मैं अपने सीमावर्ती इलाके में जाता हूं और अपने जवानों को हैरान करता हूं. इस साल भी बहादुर जवानों के साथ मनाउंगा. उनके साथ वक्त गुजारना खास होता है.’ उन्होंने कहा कि वह बुधवार की शाम तस्वीरें भी साझा करेंगे.

आज देश भर में दिवाली मनाई जा रही है. शाम को लोग अपने घरों में दीए जलाएंगे और भगवान की पूजा याचना करेंगे. दीपावली की सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई। मेरी कामना है कि प्रकाश का यह पावन पर्व सबके जीवन में सुख, शांति एवं समृद्धि लेकर लाए।

 

 

 

Author : kapil patel
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING