loading...

अंबेडकरनगर: बसपा नेता की हत्या का मामला, एसपी ने थाना प्रभारी समेत 39 सिपाहियों को किया निलंबित

  • 05 November,2018
  • 88 Views
अंबेडकरनगर: बसपा नेता की हत्या का मामला, एसपी ने थाना प्रभारी समेत 39 सिपाहियों को किया निलंबित

अंबेडकरनगर:  उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर में सोमवार 15 अक्तूबर 2018 को बसपा नेता जुरगाम मेहंदी और उनके ड्राइवर की दिनदहाड़े गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी, हमले में चली गोलियों की चपेट में दो राहगीर भी आए थे| बसपा नेता जुरगाम मेंहदी और उनके ड्राइवर की हत्या मामले में ढिलाई की गाज पूरे हंसवर थाने पर गिरी है। इस घटना की जाँच कर रहे SP विपिन कुमार ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी देवी चरण गुप्त को हटा दिया है। थाने में हेड कांस्टेबल से लेकर कंप्यूटरकर्मी तक सभी 39 पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया गया है। थाने में से तीन अन्य दरोगा को भी हटाने की बात चल रही है।

 

 

जांच के दौरान अफसरों को शिकायत मिली थी की हंसवर पुलिस लापरवाही बरत रही है। कुछ पुलिसवाले सूचनाएं लीक कर रहे हैं। आरोप सही पाने पर एसपी ने सभी को हटा दिया गया है। राजे सुल्तानपुर थाने के नायब दरोगा संतोष शुक्ला को हंसवर थाने का प्रभारी बनाया गया है। एसपी ने कहा कि कहा कि गैरजिम्मेदार पुलिसकर्मियों को कड़ा संदेश देने के लिए पूरे थाने पर कार्रवाई की गई है।

 

 

यह था पूरा मामला:

 

अंबेडकर नगर मे सोमवार 15 अक्तूबर की सुबह करीब 10 बजे असलहाधारी बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर बसपा नेता जुरगाम मेहंदी और उनके चालक की हत्या कर दी। गोली बारी मे दो राहगीर घायल हो गए। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुस्साहसिक घटना से इलाके में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। घटना से लोगों मे भारी गुस्सा है। माफिया खान मुबारक समेत 11 लोगों के खिलाफ हत्या और साजिश की धाराओं में हंसवर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है।
हंसवर थाना क्षेत्र के नसीराबाद निवासी बसपा नेता जुरगाम मेहंदी अपने समर्थकों के साथ लग्जरी कार से किसी काम से घर से टांडा जा रहे थे। हीरापुर बाजार के पास तीन बाइक पर सवार छह की संख्या में बदमाशों ने कार पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। जुरगाम और चालक को कई गोली लगने से घायल हो गए। कार में सवार एक अन्य साथी सभी को लेकर जिला अस्पताल पहुंचा जहां चिकित्सकों ने बसपा नेता जुरगाम और चालक सुबनीत यादव निवासी नसीराबाद थाना हंसवर को मृत घोषित कर दिया। गोली चलने से राहगीर रामनेवाज और संजय निवासी सेवईपार जनपद संतकबीरनगर घायल हुए| दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों की हालत गंभीर बताई गई है।

 

 

बसपा नेता की हत्या की खबर सुनकर समर्थकों की भारी भीड़ जिला अस्पताल में आ गई। आक्रोशित समर्थकों और पुलिस से जमकर नोकझोंक हुई। स्थिति को गंभीरता से देखते हुए कई थानों की फोर्स बुलाई गई। इस बीच विभिन्न सियासी दलों के नेता भी पहुंच गए।बसपा नेता जुरगाम अधिवक्ता भी हैं। बताया जाता है कि पिछले दिनों भी जुरगाम पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर घायल कर दिया गया था| काफी दिनों के इलाज के बाद स्वस्थ हुए थे। हाल ही में जुरगाम ने डीएम, एसपी को शिकायती पत्र देकर अपनी हत्या की आशंका प्रकट करते हुए सुरक्षा की मांग की थी। बसपा नेता के खिलाफ एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

 

Author : Ankit Gupta
Loading...

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING