loading...

Ayodhya Dharma Sabha: विहिप की धर्मसभा के लिए भीड़ जुटना शुरु, 3 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना

  • 25 November,2018
  • 105 Views
Ayodhya Dharma Sabha: विहिप की धर्मसभा के लिए भीड़ जुटना शुरु, 3 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना

अयोध्या: (Ayodhya Dharma Sabha) अयोध्या में आज विश्व हिंदू परिषद एक धर्मसभा का आयोजन करने वाली है। इस धर्मसभा में कई संत और हिंदू संगठनों के पदाधिकारी शामिल होंगे। इनके अलावा इस धर्मसभा में बड़ी संख्या में राममंदिर समर्थकों और श्रद्धालुओं के भी शामिल होने की संभावना है। यह धर्मसभा अयोध्या में भक्तमाल मैदान पर राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर आयोजित की जा रही है। इस धर्मसभा में शामिल लोग सरकार से राम मंदिर के मुद्दे पर अध्यादेश लाने की मांग कर रहे हैं। संतों का कहना है कि यह धर्मसभा हिंदू समुदाय के भावनाओं को सरकार तक पहुंचाने के उद्देश्य से आयोजित की गई है। धर्मसभा में देशभर से 3 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना जतायी जा रही है।

 

 

इस धर्मसभा के लिए देशभर से राम मंदिर निर्माण के समर्थक अयोध्या पहुंच रहे हैं। इसे देखते हुए अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं संतों का कहना है कि यह धर्मसभा पूरी तरह से धार्मिक है। बता दें कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी शनिवार को अयोध्या पहुंचे हैं और बड़ी संख्या में शिवसैनिक भी अयोध्या में डेरा डाले हुए हैं। सुबह 11 बजे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। उद्धव ठाकरे ने अपने पूरे परिवार के साथ आज सुबह राम लला के दर्शन किए हैं।

 

 

 

अखिलेश यादव ने की थी अयोध्या में आर्मी भेजने की मांग-

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अयोध्या के माहौल से चिंतित दिखाई दिए और मीडिया से बातचीत में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से अयोध्या में आर्मी भेजने की अपील की थी। अखिलेश यादव का कहना है कि ‘भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है।’

 

मुस्लिम समुदाय के लोगों में डर, कई घरों में जड़े ताले-

अयोध्या में विहिप की धर्मसभा के चलते स्थानीय मुस्लिम समुदाय में डर का माहौल है। अयोध्या के मुस्लिम समुदाय के कई घरों में ताले जड़े हुए हैं और माना जा रहा है कि धर्मसभा में उमड़े जनसैलाब के शांत होने के बाद ही वह अयोध्या में वापसी करेंगे। हालांकि पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की हुई है, लेकिन बड़ी संख्या में लोगों के अयोध्या पहुंचने के कारण स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

 

 

अयोध्या की गलियों में भगवा ही भगवा दिखाई दे रहा है-

अयोध्या में रविवार होने के चलते राम लला के दर्शनों के लिए कई श्रद्धालु पहुंचे हुए हैं। वहीं बड़ी संख्या में राम मंदिर निर्माण के समर्थकों, शिवसैनिकों और विहिप की धर्मसभा के चलते अयोध्या की हर गली भगवा रंग में रंग गई है और हर तरफ भगवा ही दिखाई दे रहा है।

 

अयोध्या के भक्तमाल मैदान में होगी धर्मसभा-

अयोध्या के भक्तमाल मैदान में दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक धर्मसभा का आयोजन होगा। इसमें 2 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है।

 

 

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस-

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज सुबह 11 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे राम मंदिर पर अध्यादेश की मांग उठा सकते हैं।

 

कांग्रेस ने सरकार को ठहराया जिम्मेदार-

अयोध्या में होने जा रही धर्मसभा पर कांग्रेस प्रवक्ता जीशान हैदर का कहना है कि “विहिप और शिवसेना ने अयोध्या में लागू धारा 144 का उल्लंघन किया है। विहिप को भाजपा का समर्थन प्राप्त है। यदि यहां कोई भी अनचाही घटना होती है तो उसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी।”

 

Author : Ashok Chaudhary
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING