SabarimalaTemple: भाजपा ने सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओं की एंट्री के खिलाफ किया प्रदर्शन, 

  • 02 January,2019
  • 233 Views
SabarimalaTemple: भाजपा ने सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओं की एंट्री के खिलाफ किया प्रदर्शन, 

नई दिल्ली: केरल के सबरीमाला मंदिर का इतिहास टूट गया है| आज तड़के सुबह दो महिला भक्तों ने सबरीमाला मंदिर में भगवान अयप्पा के दर्शन करके सालों पुरानी परंपरा तोड़ दी। सबरीमाला मंदिर में 40 साल की उम्र की दो महिलाओं की एंट्री हुई है और इस तरह से मंदिर के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है| बिंदू और कनकदुर्गा नाम की दो महिला भक्तों ने  (SabarimalaTemple’) सबरीमाला मंदिर में आज सुबह 3.45 बजे प्रवेश किया और प्रार्थना की। उनके साथ पुलिस कर्मी भी थे। उन्होंने दिसंबर 18  में सबरीमाला में मंदिर प्रवेश करने की कोशिश की थी, लेकिन भारी विरोध के बीच वह नाकाम रही थी। बिंदु पेरिन्थालमन्ना और कनकदुर्गा कन्नूर की रहने वाली है।

 

 

 

 

– बीजेपी महिला मोर्चा के सदस्यों ने सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओं की एंट्री के खिलाफ में प्रदर्शन किया|महिलाओं के खिलाफ विरोध करने वाले पांच भाजपा महिला मोर्चा सदस्यों को आज तिरुवनंतपुरम में पुलिस ने राज्य सचिवालय में प्रवेश करने से रोक दिया।

 

 

 

 

 

–  केरल के DGP लोकनाथ बेहरा ने कहा,  यह पुलिस की ज़िम्मेदारी है कि वह आने वालों को सुरक्षा दे और हमने ऐसा किया। उम्र और अन्य विवरणों को सत्यापित करना हमारी जिम्मेदारी नहीं है।

 

 

-2 महिलाओं के प्रवेश के बाद केरल के सबरीमाला मंदिर को शुद्धिकरण के लिए बंद किया गया| 40 की उम्र में दो महिला भक्त आज तड़के मंदिर में प्रवेश कर चुकी थीं।

 

 

 

-केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि, आज, दो महिलाओं ने  Sabarimala Temple में प्रवेश किया। हमने पुलिस को मंदिर में प्रवेश करने की इच्छा रखने वाली किसी भी महिला को हर संभव सुरक्षा प्रदान करने के लिए स्थायी आदेश जारी किए थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Author : kapil patel

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING