loading...

ग्रुप डी: रेलवे ने जारी की उत्तर पुस्तिका

  • 14 January,2019
  • 129 Views
ग्रुप डी: रेलवे ने जारी की उत्तर पुस्तिका

नई दिल्ली: RRB Railway Group D Result 2018-2019 Date: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ग्रुप डी परीक्षाओं के परिणाम 13 फरवरी को जारी करेगा। आरआईबी के अधिकारी अंगराज मोहन ने कहा, “आरआरबी ग्रुप डी भर्ती के परिणाम 13 फरवरी को जारी किए जाएंगे। परिणाम निर्धारित तिथि पर आधी रात से पहले सभी क्षेत्र आधारित आधिकारिक वेबसाइटों पर उपलब्ध होंगे।” परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक योग्यता परीक्षा (पीईटी) के लिए उपस्थित होना होगा, जिसके लिए तिथियां बाद में जारी की जाएंगी।

 

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने शुक्रवार 11 जनवरी को ग्रुप डी परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी हैं। जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइटों के माध्यम से उत्तर कुंजी चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

आपत्ति दर्ज करने के लिए ऑनलाइन विंडो 14 जनवरी से 19 जनवरी, 2019 तक सभी क्षेत्र आधारित आधिकारिक वेबसाइटों पर उपलब्ध होगी।

 

नए दिशानिर्देशों के अनुसार, उम्मीदवारों को केवल अंग्रेजी में आपत्ति दर्ज करनी होगी। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत की गई आपत्ति दर्ज करने के लिए भुगतान किया गया शुल्क केवल तभी वापस किया जाएगा जब उनका जवाब पैनल द्वारा सही पाया जाएगा।

 

आरआरबी द्वारा हर बार ऑब्जेक्शन्स की जांच के लिए विशेषज्ञों का एक पैनल गठित किया जाता है और यदि प्रश्न स्वीकार किए जाते हैं तो अंतिम आंसर की जारी की जाएगी। बता दें कि ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के लिए कुल 1.89 करोड़ अभ्यर्थी उपस्थित हुए थे जो 17 सितंबर से 17 दिसंबर 2018 तक आयोजित की गई थी।

 

Answers Key देखने के लिए रेलवे के आफिसियल बेवसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

 

 

Author : Ashok Chaudhary
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING