loading...

बीजेपी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से ‘देशभक्ति’ के बारे में किए 5 सवाल

  • 13 March,2019
  • 86 Views
बीजेपी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से ‘देशभक्ति’ के बारे में किए 5 सवाल

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस पार्टी की बड़ी उम्मीद के रूप में राजनीति में आई हैं और कांग्रेस को आशा है कि प्रियंका की एंट्री से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के ना केवल उत्साह में संचार होगा बल्कि पार्टी की स्थिति भी बेहतर होगी। माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी के रूप में कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए बड़ा मास्टर स्ट्रोक चला है।

 

प्रियंका गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात के अहमदाबाद में अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर कई सवाल दागे और सरकार के कामकाज को भी कटघरे में रखा।

 

बीजेपी ने अब देशभक्ति को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से 5 सवाल किए हैं-

1: क्या एक आतंकवादी को “जी” के रूप में संदर्भित करना देशभक्ति के मापदंड के तहत आता है।

2: सुरक्षा बलों से सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगना, क्या यह भी देशभक्ति के रूप में उचित है?

3: क्या कांग्रेस के लिए हवाई हमलों (Air Strike) का सबूत मांगना देशभक्ति है?

4: 26/11 के बाद पाक पर हमला करने के लिए सेना को अनुमति नहीं देना, क्या यह भी देशभक्ति है?

5: टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थन करना देशभक्ति है ?

 

 

गौरतलब है कि इससे पहले प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी के गृहराज्य गुजरात में मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी एनडीए सरकार की नीतियों पर जमकर भड़ास निकाली थी। कांग्रेस महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी ने पहली बार किसी जनसभा को संबोधित किया।

 

उन्होंने अलग अंदाज में कहा कि जागरूक होना ही देशभक्ति है। इसके साथ ही कहा मौजूदा सरकार की नीतियों की वजह से देश में गम के सागर में डूबा हुआ है। आज हर तरफ निराशा है। मौजूदा मोदी सरकार के वादे हवा हवाई और झूठे साबित हुए हैं।

 

प्रियंका गांधी ने कहा कि याद करें पांच साल पहले दिल्ली की कुर्सी तक पहुंचने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने आप लोगों से किस तरह के वादे किए थे। पांच साल अब बीतने को हैं और ये जानकर आपको आश्चर्य होगी कि केंद्र की एनडीए सरकार अपने किसी भी वादे को निभाने में नाकाम रही है। लोगों की उम्मीद कांग्रेस में और कांग्रेस से है। आज समय की पुकार है कि ऐसी सरकार को उखाड़ फेंका जाए जिसका जन सरोकार से लेना देना नहीं है।

 

 

 

Author : Ashok Chaudhary
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING