मध्यप्रदेश: कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल राज्य चुनाव आयोग पहुंचा, EVM की सुरक्षा को लेकर दर्ज कराई शिकायत

  • 09 December,2018
  • 252 Views
मध्यप्रदेश: कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल राज्य चुनाव आयोग पहुंचा, EVM की सुरक्षा को लेकर दर्ज कराई शिकायत

भोपाल:  मध्यप्रदेश में चुनाव खत्म हो चुका है मगर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। प्रदेशभर से ईवीएम को लेकर आ रही खबरों के बीच रविवार को कांग्रेस नेताओं ने एक बार फिर इसे लेकर चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया। कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल रविवार को चुनाव आयोग से मिलने पहुंचा। मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल राज्य चुनाव आयोग पहुंचे और मध्यप्रदेश में Strong Room की सुरक्षा के बारे में शिकायत दर्ज की जहां ईवीएम रखा गया।

 

 

 

 

 

मतगणना स्थल पर कैमरा लगाने आए गुजरात के टेक्निशियनों को कांग्रेस ने रोका

 

 

मध्यप्रदेश के सागर जिले में मतदान के 2 दिन बाद खुरई से जमा होने सागर पहुंची रिजर्व ईवीएम का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि रविवार को एक नया मामला उस समय प्रकाश में आया, जब मतगणना स्थल पर कैमरे लगाए आए गुजरात के टेक्निशियनों को कांग्रेस ने रोक दिया।

 

 

 

 

बताया  जा रहा है कि इंजीनियरिंग कॉलेज में बने मतगणना स्थल पर सीसीटीवी कैमरा लगाना था जिसके लिए गुजरात के टेक्निशियन पहुंचे थे जिन्हें कांग्रेस ने पकड़ लिया और अंदर जाने से रोक दिया। 2 दिन पहले ही कांग्रेस की भोपाल में बैठक में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने आशंका जताई थी कि भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात से इंजीनियरों को बुलाया है, जो मतगणना स्थल पर मशीनों को हैक कर सकते हैं।

 

 

 

शनिवार रात जब केंद्र पर कैमरे लगाने कर्मचारी पहुंचे तो रात में मशीनों की निगरानी में मुस्तैदी कर कांग्रेसजनों ने रोका। रविवार दोपहर में एकत्रित कांग्रेसजनों ने आरोप लगाया। मौके पर नगर दंडाधिकारी, कंट्रोल रूम प्रभारी डॉ. प्रणय कमल खरे पहुंच गए। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेन्द्र चौधरी और रहली के कांग्रेस उम्मीदवार कमलेश साहू ने कहा कि मशीनों के आसपास नेट कनेक्टिविटी नहीं होना चाहिए। जिस पर अधिकारियों ने भी सहमति जताई है।

 

 

 

 

बता दें कि, राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव में भी ईवीएम के साथ लापरवाही देखी गई।  राजस्थान के बारां जिले में शुक्रवार रात शाहबाद शहर के पास हाईवे पर बैलेट यूनिट पड़ी मिली है। गांववालों को यह बैलेट शाहबाद के हाईवे पर पड़ी हुई दिखी। एएनआई ने जिला चुनाव अधिकारी एसपी सिंह के हवाले से लिखा है कि दो चुनाव अधिकारी को लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया,और इस बैलेट यूनिट को जिला मुख्यालय स्थित स्ट्रॉंग रूम में रख दिया गया|

 

 

 

राजस्थान विधानसभा चुनाव में बारां और पाली जिले में चुनाव के बाद ईवीएम को लेकर बरती गई लापरवाही पर चुनाव अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है। बारां जिले में ईवीएम सड़क पर लावारिस पड़ी मिली। वहीं पाली जिले में भाजपा प्रत्याशी के घर में ईवीएम मिली।

 

 

 

 

 

 

 

Author : kapil patel

Share With

आपके लिए

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING