loading...

Ramgarh By-Poll: राजस्थान में कांग्रेस ने जीता रामगढ़, CM अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने दी जीत बधाई

  • 31 January,2019
  • 80 Views
Ramgarh By-Poll: राजस्थान में कांग्रेस ने जीता रामगढ़,  CM अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने दी जीत बधाई

नई दिल्ली: राजस्थान की रामगढ़ विधानसभा पर कांग्रेस ने जीत हासिल कर ली है. कांग्रेस की उम्मीदवार साफिया जुबैर खान को 83311 वोट मिले हैं तो वहीं भाजपा 71083 को वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रही. बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार जगत सिंह को केवल 24156 वोट ही मिल पाए| इसके साथ ही 200 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस के पास 100 सीटों के साथ पर्याप्त बहुमत हो गई है। निर्वाचन विभाग के अनुसार जुबैर को 44.77 प्रतिशत मत मिले जबकि भाजपा प्रत्याशी को 38.20 प्रतिशत मत मिले।

 

 

बता दें, सात दिसम्बर को राजस्थान विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पूर्व रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिये गये थे. यहां दो महिलाओं समेत कुल 20 उम्मीदवार मैदान में थे. बहुजन समाजवादी पार्टी ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री नटवर सिंह के पुत्र जगत सिंह को चुनाव मैदान में उतारा था, जबकि सत्ताधारी कांग्रेस ने अलवर की पूर्व जिला प्रमुख साफिया जुबैर खान को और भाजपा ने पूर्व प्रधान सुखवंत सिंह को मैदान में उतारा था|

 

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने नव-निर्वाचित विधायक सफ़िया खान को दी  जीत बधाई।

 

रामगढ़ विधानसभा चुनाव में भारी मतों से कांग्रेस की जीत अल्प समय में कांग्रेस सरकार के कार्यों के प्रति जनता के विश्वास की जीत है। इसके लिए रामगढ़ की जनता का आभार एवं नव-निर्वाचित विधायक श्रीमती सफ़िया खान जी को हार्दिक बधाई।

 

 

 

 

Ramgarh By-Poll Live Updates:

 

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि यह कांग्रेस में लोगों के विश्वास की जीत है। पायलट ने  कहा कि राजस्थान की जनता ने एक बार फिर से कांग्रेस पर विश्वास जताया है। सरकार की गठन के बाद यह पहला चुनाव था। परिणाम से स्पष्ट है कि भाजपा ने अपना जनाधार खो दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने चुनावों में समुदायों, धर्मों और मतों का ध्रुवीकरण करने की कोशिश की लेकिन वह विफल रही।

 

 

नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक शफिया जुबैर ने कहा कि उन्होंने विकास और सांप्रदायिक सौहार्द के एजेंडे पर वोट मांगा था और इसी कारण उन्हें जीत मिली। अलवर की पूर्व जिला प्रमुख 51 वर्षीय शफिया ने कहा कि,  यह चुनाव विकास पर आधारित था। लोग विकास चाहते हैं और वह जानते हैं कि कांग्रेस को वोट देकर ही क्षेत्र का विकास सुनिश्चित किया जा सकता है। नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक शफिया जुबैर ने कहा कि, लोग जानते हैं कि हम काम करने में विश्वास करते हैं”।

 

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रामगढ़ सीट (Ramgarh, By-Poll) पर चुनाव में कांग्रेस की जीत पर कहा,  मुझे खुशी है कि लोगों ने एक अच्छा कदम उठाया। उन्होंने सही फैसला लिया है। मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं और आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने ऐसे समय में एक संदेश दिया है जब इसकी बहुत आवश्यकता थी। यह लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को प्रोत्साहित करेगा।

 

 

रामगढ़ उपचुनाव परिणाम: कांग्रेस ने 12,228 मतों के अंतर से रामगढ़ सीट जीती। कांग्रेस प्रत्याशी शफिया जुबैर ने कुल 83,311 वोट हासिल किए। भाजपा के सुवंत सिंह ने 71,083 वोट हासिल किए।

 

रामगढ़ उपचुनाव के रुझान: 19वें दौर की मतगणना के अंत में कांग्रेस 9724 मतों के अंतर से आगे; कांग्रेस को 78413, भाजपा को 68689 और बसपा को 23745 वोट मिले

 

 

रामगढ़ उपचुनाव के रुझान: मतगणना के 13वें दौर के अंत में, कांग्रेस 16221 मतों के अंतर से आगे रही

 

रामगढ़ उपचुनाव के रुझान: 10वें दौर की मतगणना के अंत में, कांग्रेस 9320 मतों के अंतर से आगे

 

 

रामगढ़ उप-चुनाव नतीजे: कांग्रेस 9773 वोटों से सबसे आगे, 7094 वोटों से भाजपा दूसरे नंबर पर

 

 

 

Rajasthan: Counting of votes for Ramgarh assembly seat begins; Visuals from the counting centre

 

 

 

 

Author : kapil patel
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING