अयोध्या: दीपोत्सव के लिए सजी राम की अयोध्या नगरी, किम जोंग-सूक समारोह में करेंगी शिरकत, VVIP कार्यक्रम को देखते हुए कड़े सुरक्षा इंतजाम

  • Author : kapil patel
  • 06 November,2018
  • 389 Views
अयोध्या: दीपोत्सव के लिए सजी राम की अयोध्या नगरी, किम जोंग-सूक समारोह में करेंगी शिरकत, VVIP कार्यक्रम को देखते हुए कड़े सुरक्षा इंतजाम

अयोध्या:  अयोध्या में होने वाले खास दीपोत्सव के लिए उत्तर प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन खास तैयारी करने में जुटा हुआ है। एक ओर जहां दीपोत्सव में अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के वीआईपी और वीवीआइपी के आने के कारण सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है, वहीं दूसरी ओर सरयू के तट को भी खास अंदाज में सजाया गया है।

 

अयोध्या में 6 नवंबर को होने वाले विहंगम दीपोत्सव के लिए सरयू तट का इलाका रंग-बिरंगी लाइटों और अन्य आकर्षक कृतियों से सजा दिया गया है। पर्व की मुख्य अतिथि कोरिया गणराज्य की प्रथम महिला किम-जुंग-सुक की उपस्थिति को यादगार बनाने की तैयारी की जा रही है। इस क्रम में अयोध्या के रामकथा संग्रहालय, रामकथा पार्क से सरयू तट और राम की पैड़ी क्षेत्र में कई आयोजनों के माध्यम से इसे श्रद्धालुओं और यहां आने वाले मेहमानों के लिए खास बनाने की तैयारी की गई है।

 

 

35 हजार पुलिसकर्मी संभालेंगे सुरक्षा की कमान
मंगलवार को होने वाले दीपोत्सव में अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के वीआईपी और वीवीआइपी के आने के कारण सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। डीआईजी सुभाष सिंह बघेल ने बताया 12 एडिशनल एसपी, 30 डेप्युटी एसपी, 80 इंस्पेक्टर, 250 एसआई ,32 महिला एसआई ,900 कॉन्स्टेबल, 200 महिला कॉन्स्टेबल , 20 टीएसआई यातायात, 13 हेड कॉन्स्टेबल यातायात, 95 कॉन्स्टेबल यातायात ,6 कंपनी पीएसी, दो कंपनी आरएएफ सहित सादी वर्दी में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है।

 

अयोध्या में दीपोत्सव की तैयारियां जारी हैं. दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जाई-इन की पत्नी किम जोंग-सूक समारोह में शिरकत करेंगी.

 

 

देखें Video 
सरयू नदी के किनारे राम की पैड़ी में लेजर लाइट शो

अयोध्या में लेजर शो के लिए खास तैयारियां

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING