ओडिशा: ट्रांसजेंडर महिला काजल नायक बसपा से लड़ेंगी चुनाव, कोरी विधानसभा सीट से मिला टिकट

  • 16 March,2019
  • 212 Views
ओडिशा: ट्रांसजेंडर महिला काजल नायक बसपा से लड़ेंगी चुनाव, कोरी विधानसभा सीट से मिला टिकट

ओडिशा: ओडिशा के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने ओडिशा की कोरई विधानसभा सीट से एक ट्रांसजेंडर को मैदान मे उतरा है। 27 वर्षीय ट्रांसजेंडर काजल नायक, आगामी राज्य चुनावों में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार के रूप में जाजपुर जिले के कोरई विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी।

 

 

काजल नायक एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। काजल ने कहा, ‘मुझे खुशी है कि बीएसपी ने मुझे टिकट देने का फैसला किया है। मैंने कई पार्टियों से संपर्क किया लेकिन किसी भी पार्टी ने मुझे टिकट देने में रुचि नहीं दिखाई। मुझमें और ट्रांसजेंडर कम्युनिटी में भरोसा दिखाने के लिए मैं बीएसपी का धन्यवाद देती हूं।’ काजल ट्रांसजेंडर असोसिएशन ऑफ जाजपुर की अध्यक्ष हैं और वह ट्रांसजेंडर समुदाय के अधिकारों के साथ-साथ स्थानीय मुद्दों के लिए काम करती आई हैं।

 

काजल ने कहा, ‘क्षेत्र में ट्रांसजेंडर कम्युनिटी से जुड़े ऐसे कई मुद्दे हैं, जिन्हें उठाया जाना चाहिए। मैं क्षेत्र के स्थानीय लोगों के साथ-साथ ट्रांसजेंडर कम्युनिटी से जुड़े मुद्दे भी उठाना चाहती हूं। आपको बता दें कि ओडिशा की 147 विधानसभा सीटों के लिए चार चरणों में चुनाव होंगे। ये चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होंगे।

 

 

 

Author : kapil patel

Share With

आपके लिए

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING