रायबरेली: सदर सीट से कांग्रेस MLA अदिति सिंह पर जानलेवा हमला, हाइवे पर पलटीं कई गाड़ियां

  • Author : kapil patel
  • 14 May,2019
  • 415 Views
रायबरेली:  सदर सीट से कांग्रेस MLA अदिति सिंह पर जानलेवा हमला, हाइवे पर पलटीं कई गाड़ियां

रायबरेली: यूपी की रायबरेली लोकसभा सीट कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की परंपरागत सीट है। इसे हॉट सीट माना जाता है और यह सीट हमेशा चर्चा में रहती है। सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में मतदान हो चुका है, लेकिन स्थानीय राजनीति गरमाई हुई है|  रायबरेली में आज मंगलवार को जिला पंचायत अध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की गाड़ी का पीछा किया गया, जिससे विधायक की कार पलट गई और उन्हें गंभीर चोटें आई हैं|  मंगलवार को यहां राजनीति उस वक्त गरमा गई जब सदर सीट से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर कथित रूप से हमला किया गया। बताया जा रहा है कि विधायक अदिति सिंह की गाड़ी काफी दूर तक दबंगों से बचते हुए आगे चलती रही और फिर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई।

 

 

जानकारी के अनुसार इस दौरान एमएलए अदिति सिंह की कार समेत उनके काफिले की तीन अन्य गाड़ियां भी पलट गईं। बताया जा रहा है कि हादसे में अदिति सिंह घायल हो गई हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना रायबरेली में हरचंदपुर थाना क्षेत्र के मोदी स्कूल के पास हुई।

 

 

 

दरअसल, अदिति सिंह रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर हो रही वोटिंग में अपने समर्थकों के साथ गई थीं। अवधेश सिंह, सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी दिनेश सिंह के भाई हैं और उनके ऊपर ही अदिति सिंह पर हमला करवाने का आरोप लगाया जा रहा है।

 

 

आरोप है कि पीछा कर रही गाड़ी से कुछ लोगों ने अदिति सिंह पर हमला किया। इस घटना में अदिति सिंह घायल हो गईं। उन्हें लखनऊ के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। कई अन्य जिला पंचायत सदस्यों पर भी हमला किया गया। इस दौरान कथित रूप से गाड़ियों के काफिले पर पथराव और फायरिंग के बाद कई गाड़ियां हाइवे पर पलट गईं।

 

 

 

 

 

घटना बछरांवा इलाके के पास हुई। यहां के टोल प्लाजा और फ्लाइओवर पर जमकर बवाल हुआ। कई गाड़ियां पलट जाने से सड़क मार्ग पर यातायात भी बाधित हुआ। अदिति सिंह के समर्थकों का आरोप है कि पीछा कर रही गाड़ियों से अदिति सिंह पर फायरिंग भी की गई। बताया जा रहा है कि मंगलवार को रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हो रही है। बता दें कि बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी दिनेश सिंह के भाई अवधेश सिंह यहां के जिला पंचायत अध्यक्ष हैं और उनके खिलाफ ही अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हो रही थी।

 

 

 

 

 

 

 

यूपी कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर कहा है कि रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक Aditi Singh जी पर जानलेवा हमला प्रदेश की बदहाल कानून व्यवस्था का जीवंत उदाहरण है। हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। जब एक विधायक सुरक्षित नहीं है, तो यूपी की जनता के जीवन का अनुमान लगाया जा सकता है।

 

 

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने ट्वीट कर लिखा है, कि- रायबरेली “विधायक” अदिति सिंह पर भाजपा के “गुण्डों” द्वारा किया गया हमला, पुलिस प्रशासन और योगी सरकार के “रामराज्य” की “असलियत” बताने के लिये काफ़ी है.

 

 

पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता नाना पटोले ने ट्वीट कर कहा है कि- उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षित नही, यह योगी आदित्यनाथ की नाकामी है। रायबरेली में जो हो रहा वो खुली गुंडागर्दी है, BJP के सत्ता के मद में चूर लोग लोकतांत्रिक व्यवस्था को खत्म करना चाहते है, महिला विधायक अदिति सिंह पर हमला शर्मनाक है, दोषियों को सख्त सजा होनी चाहिए।

 

 

आभा चौधरी ने ट्वीट कर कहा है कि रायबरेली सदर से कांग्रेस MLA Aditi Singh जी पर जानलेवा हमला प्रदेश सरकार की बौखलाहट एवं यहाँ की बदहाल कानून व्यवस्था का जीवंत उदाहरण है मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करती हूँ और मुख्यमंत्री से पूछना चाहती हूँ जब यहाँ एक MLA सुरक्षित नहीं है, तो आम जनता का क्या हाल होगा…?

 

 

 

 

 

 

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING