3 दिन पूर्व एक महिला ने दिया था किन्नर बच्चे को जन्म, जिला चिकित्सालय बहराइच में दूसरे दिन माँ की हुई मौत

  • Line : kapil patel
  • 23 July,2019
  • 94 Views
3 दिन पूर्व एक महिला ने दिया था किन्नर बच्चे को जन्म, जिला चिकित्सालय बहराइच में दूसरे दिन माँ की हुई मौत

श्रावस्ती: श्रावस्ती जिले के गिलौला थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत यकघरवा के माजरे की एक महिला फूल जहां पत्नी साहिबान जो मुस्लिम संप्रदाय के थी 16 जुलाई को एक किन्नर बच्चे को जन्म दिया बताया जा रहा है बच्चे के जन्म के समय महिला को प्रसव पीड़ा बहुत अधिक थी जिसको किसी डॉक्टर ने छोटा ऑपरेशन करके बच्चे को बाहर निकाला था.

 

 

बताया जा रहा है कि 16 जुलाई को गिलौला के सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती करवाया गया था. एक इंटरसिटी नाजुक होने की वजह से वहां के डॉकटरों ने उन्हें जिला चिकित्सालय भिनगा या फिर बहराइच ले जाने की बात कही थी. परिवार वालों ने किसी प्राइवेट क्लीनिक पर बच्चे की डिलीवरी करवाई और और टांका लगाने के लिए सामुदायिक स्वास्थ केंद्र इकौना में संविदा कर्मी डॉक्टर शकुंतला मिश्रा के आवास पर पहुंची. जहां पर डॉक्टर शकुंतला मिश्रा ने देखने से मना कर दिया.

 

 

लेकिन फिर परिवार वालों के निवेदन पर उन्होंने प्रसव पीड़ित महिला को टांका लगा दिया. उसके बाद में डॉक्टर शकुंतला मिश्रा ने जिला चिकित्सालय में भर्ती करने की बात भी कहीं थी, लेकिन परिवार वालों ने प्रसव पीड़ित महिला को अपने घर लेकर चले गए.

 

 

उसके बाद में दूसरे दिन महिला की हालत नाजुक होने की वजह से परिवार वालों ने जिला चिकित्सालय बहराइच में दिखाया वहां पर इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई और परिवार वाले गिलौला थाने में डॉ शकुंतला मिश्रा के खिलाफ तहरीर दी और कार्यवाही की मांग की इस संबंध में जाकर शकुंतला मिश्रा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि प्रसव पीड़ित महिला को ब्लीडिंग हो रही थी जिससे उनको टांका लगाया था और बच्चे को देखने पर पता चला कि जन्म बच्चा किन्नर है.

 

 

 

इस संबंध में जब नवजात शिशु के पिता मोबाइल फोन के माध्यम से बात किया गया तो उसने बताया कि हमारे यहां बालक का जन्म हुआ है तो हमारे द्वारा उसकी फोटो मांगी गई तो उसने भेजा तो वास्तव में किन्नर ही था ऐसे में परिवार परिवार ने बच्चें के पालन पोषण तो किया जा रहा है लेकिन किन्नर होने की बात छुपाई जा रही है यह संबंध में डॉक्टर शकुंतला मिश्रा कहती है कि उसकी सास यहां पर और उसके घर वाले प्रसूता को उल्टा सीधा बात बोल रहे थे अपने बचाव में डॉ शकुंतला मिश्रा ने घोषणा पत्र दिया है जिसने साफ-साफ लिखा है मजरे के इस मामले मैं हमारा दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है।

 

 

 

 

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING