loading...

पूर्वांचल – बस्ती जिले का खिलाड़ी मंजीत चौधरी खेलेगा IPL में..

  • 17 December,2018
  • 2,559 Views
पूर्वांचल – बस्ती जिले का खिलाड़ी मंजीत चौधरी खेलेगा IPL में..

नई दिल्ली:  एक कहावत तो आपने जरूर सुनी होगी.कि मंजिले उन्ही को मिलती हैं जिनके सपनों में जान होती है। पंखों से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है। जी हां ये बात बस्ती के इस लाल पर बिल्कुल सटीक बैठती है। आज के इस दौर में हर होनहार का सपना  है कि वो देश का नाम रोशन करे, बस्ती जिले के होनहार खिलाड़ी मंजीत सिंह चौधरी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी चमक बिखेरने की तैयारी में हैं।

 

 

अब यूपी के बस्ती जिले का नाम भी क्रिक्रेट की चमक दमक के साथ जुड़ने वाला है। जिले के होनहार लाल  मंजीत चौधरी के लिए कल देश की तेज तर्रार क्रिक्रेट आईपीएल में बोली लगने वाली है। छोटे सी जगह से निकलकर देश का नाम रोशन करने वाले मंजीत एक बेहद मध्यम वर्गीय परिवार से आते हैं। किसान पिता के घर जन्मे मंजीत के मन में क्रिक्रेट के लिए जज्बा बचपन से ही था। गांव की गलियों से खेल शुरू करने वाले मंजीत अब आईपीएल में अपनी चमक दिखाने के लिए तैयार हैं।

 

 

 

 

 

मनजीत चौधरी बस्ती जिले के ‘बड़ेबन’ के रहने वाले है| मनजीत के पिता एक किसान हैं, उनकी माता सुनीता गृहिणी है|  मनजीत ने अपने क्रिकेट की शुरुआत बस्ती जिले के बस्ती जिले के सत्य वानसिंह स्टेडियम लगभग 1 साल उन्होंने क्रिकेट खेली। इसके बाद वह राजस्थान के अलवर चले गए जहां उनके कोच प्रमोद यादव ने उन्हें अकेडमी ट्रेनिंग दी। मनजीत चौधरी ने पांच रणजी ट्रॉफी खेल खेले हैं। इस दौरान उनका सिलेक्शन रेलवे में हो गया सिलेक्शन के बाद वह रेलवे के लिए खेलते रहे हैं।

 

 

 

 

अगर उनका चयन आईपीएल कि किसी टीम में होता है तो यह उनके लिए बड़े सौभाग्य की बात होगी होगी मनजीत चौधरी ने बताया कि उन्होंने कई बड़े प्लेयरओं के साथ क्रिकेट खेली है। मंजीत ने युवराज सिंह जहीर खान पार्थिव पटेल जैसे धुरंधर खिलाड़ियों को धराशाही किया है। मंजीत राइट आर्म्स फ़ास्ट गेंदबाज है वह 140 से 150 km की स्पीड से गेंदबाजी करते है। मंजीत ने कहा कि उनका क्रिकेट में आदर्श ज़ाहिर खान है ।

 

 

 

आपको बता दें कि मार्च 29को आईपीएल का उद्घाटन होगा। जिसके लिए इस इवेंट में शामिल होने वाली 8 टीमें अपने अपने लिए खिलाड़ियों को खरीदेंगी। लेकिनअब वो वक्त आ गया है कि यूपी के एक जिले से निकलकर मंजीत दुनिया भर के क्रिक्रेट फैन की नजरों के सामने होंगे। इसलिए मंजीत के पास बीसीसीआई के इस ड्रीम इवेंट में अपने हुनर को दिखाने का सुनहरा मौका है। अगर मंजीत क्रिक्रेट के इस महासमर में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब होते हैं तो वो दिन दूर नहीं जब क्रिक्रेट के इस हीरे की चमक पूरी दुनिया देखेगी।

 

 

 

 

 

 

Author : Ashok Chaudhary
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING