loading...

उत्तर प्रदेश: गोरखपुर में फ्रांस की महिला हाकी टीम का हुआ ज़ोरदार स्वागत

  • 09 February,2019
  • 135 Views
उत्तर प्रदेश: गोरखपुर में फ्रांस की महिला हाकी टीम का हुआ ज़ोरदार स्वागत

गोरखपुर: भारत और फ्रांस की महिला हॉकी ए टीम के बीच हुए पहले में मैच में भारत की हार से टीम के कोच गुस्से में हैं। टीम की कप्तान सेलीमा टेटे भी हार को पचा नहीं पा रही हैं। गोरखपुर पहुंचते ही टीम के कोच बलजीत सिंह ने शुक्रवार को हुए मैच का वीडियो चलाकर अपनी टीम को दिखाया और भारतीय महिला ए टीम को फटकार भी लगाई।


बलजीत सिंह ने कहा कि निश्चित रूप से इस हार से दुखी हूं क्योंकि हम उम्मीद के मुताबिक नहीं खेले। ज्यादा गुस्सा तो इस बात का है कि टीम इंडिया को कई मौके मिले लेकिन उसे सही अंजाम तक नहीं पहुंचाया जा सका। शुक्रवार को मैच के बाद वहां समीक्षा करने का मौका नहीं था। इसलिए गोरखपुर में समीक्षा की गई वीडियो फुटेज से साफ दिख रहा है कि हमने कई आसान मौके गंवाए जिन्हें चार-पांच गोल में बदला जा सकता था। टीम की कप्तान सलीमा टेटे ने कहा कि हमारा दिन बुरा था और फ्रांस का दिन अच्छा इसीलिए हम हार गये। गोरखपुर के मैच को हर हाल में जीत कर चार मैचों की सीरीज में बराबरी करेंगे और सीरीज भी जीतेंगे।

 

पारम्परिक अंदाज में हुआ टीमों का स्वागत : गोरखपुर में पहली बार होने जा रहे अन्तरराष्ट्रीय हॉकी मैच के लिए भारत व फ्रांस की टीमें शनिवार को शाम 3:45 बजे गोरखपुर पहुंची। दोनों टीमों को शहर आने पर भारतीय परम्परा के अनुसार तिलक लगाकर व माला पहनाकर स्वागत किया गया। स्वागत से सभी खिलाड़ी खुश दिखे। फ्रांस की खिलाड़ियों ने अपने अंदाज में ‘नमस्ते इंडिया बोलकर सभी का अभिवादन स्वीकार किया। टीमों के आगमन पर खेल निदेशक आरपी सिंह, गोरखपुर जिला हॉकी एसोसिएशन के अध्यक्ष धीरज सिंह हरीश के साथ ही स्पोर्ट्स कॉलेज की छात्राएं मौजूद रहीं। इन्ही छात्राओं ने दोनों टीमों को तिलक लगाकर स्वागत किया।

 

 

 

नहीं कर पायी दोनों टीमें प्रैक्टिस
भारत और फ्रांस की महिला ए हॉकी टीम शनिवार को प्रैक्टिस नहीं कर पायी। दोनो ही टीमों के लिए प्रैक्टिस का समय दोपहर 3 बजे से निर्धारित था लेकिन दोनो ही टीमें लखनऊ से गोरखपुर शाम 3:45 पर पंहुची। स्वागत कार्यक्रम में भी लगभग एक घंटे का समय लगा। इसलिए भारत और फ्रांस की टीम प्रैक्टिस से वंचित रह गईं।

 

 

 

Author : Ashok Chaudhary
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING