UP:कुशीनगर में गला काट कर फेंके गए महराजगंज के वृद्ध की मौत, प्रदर्शन

  • 18 May,2019
  • 128 Views
UP:कुशीनगर में गला काट कर फेंके गए महराजगंज के वृद्ध की मौत, प्रदर्शन

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश में कुशीनगर के खैरवा स्थान के पास गला रेत कर फेंके गए कोठीभार क्षेत्र के बैजनाथपुर निवासी छविलाल की मौत हो गई। शनिवार सुबह उसके शव के साथ गुस्साए ग्रामीणों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रधान पति पर हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग को लेकर शव गांव के मेन चौराहे पर रखकर सड़क जाम कर दी। इस बीच मौके पर पहुंची कोठीभार पुलिस ने किसी तरह से ग्रामीणों को शांत कराकर जाम समाप्त कराया।

 

 

14 मई की सुबह कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र के खैरवा स्थान के पास बेलवा माइनर में सुबह कुछ लोगों ने एक वृद्ध को तड़पते हुए देखा। उसका गला रेता हुआ था। बड़ी मुश्किल से उसकी पहचान महराजगंज के कोठीभार क्षेत्र के बैजनाथपुर निवासी छविलाल अंसारी के रूप में हुई थी। पुलिस ने उसे कुशीनगर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहां बुधवार रात उसकी हालत बिगड़ने पर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

 

 

इस बीच छविलाल ने नेबुआ नौरंगिया पुलिस को लिखित बयान देकर गांव के प्रधान पति पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया था। इस पर छविलाल की पुत्री आसमा खातून ने नेबुआ नौरंगिया थाने में तहरीर देकर प्रधान पति पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की। लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। इधर गुरुवार सुबह इलाज के दौरान छविलाल की मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शुक्रवार रात शव गांव पहुंचा। शनिवार सुबह छविलाल के पुत्र अनवर अली व पुत्री आसमा खातून के साथ ग्रामीण शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिए।

 

 

मामला बढ़ता देख थनाध्यक्ष कोठीभार सर्वेश सिंह फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। काफी मान मनव्वल के बाद किसी तरह से जाम समाप्त हुआ। एसओ ने नेबुआ नौरंगिया थनाध्यक्ष सुनील सिंह से फोन पर बात की। तब जाकर मामला शांत हुआ। एसओ सुनील सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों से बात हुई है। आज हत्या की तहरीर लेकर तुरंत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Author : Ashok Chaudhary

Share With

Tag With

आपके लिए

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING