loading...

UP:देवरिया में साइबर सेल ने एक महीने में पकड़े 11 लाख के मोबाइल

  • 22 February,2019
  • 102 Views
UP:देवरिया में साइबर सेल ने एक महीने में पकड़े 11 लाख के मोबाइल

देवरिया:साइबर सेल ने एक माह में 11 लाख रुपये के 101 मोबाइल बरामद किया है। गुरुवार को पुलिस ने 100 लोगों को पुलिस लाइन में बुलाकर मोबाइल उन्हें सौंपा तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। एसपी ने टीम के सदस्यों को इस सफलता पर पांच-पांच हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा किया।

मोबाइलों की बरामदगी का खुलासा एसपी एन कोलांची ने गुरुवार को पुलिस लाइन में पत्रकारवार्ता के दौरान की। उन्होंने बताया कि जिले में पिछले काफी समय से मोबाइल चोरी व गायब होने की सूचना पुलिस को मिलती थी। लेकिन पुलिस उसे ठंडे बस्ते में डाल देती थी। बहुत कम मोबाइलों की बरामदगी हो पाती थी। इसे देखते हुए साइबर सेल को प्रतिमाह 100 मोबाइल बरामद करने का लक्ष्य दिया गया। एसपी ने बताया कि साइबर सेल ने 1 जनवरी से 20 फरवरी के बीच अलग अलग स्थानों से कुल 101 मोबाइल बरामद किया है। जिसकी कीमत लगभग 11 लाख रुपये है। एसपी ने बरामद मोबाइल को पीड़ितों को सौंपा। एसपी ने कहाकि कि अब थानों से भी मोबाइल गिरने या गायब होने की सूचना जीडी में दर्ज कर साइबर सेल को भेजा जा रहा है। जिससे जल्द से जल्द मोबाइल की बरामदगी की जा सके।

 

तीन माह में 25 लाख के 234 मोबाइल हुए हैं बरामद
पुलिस अधीक्षक एन कोलांची ने पिछले साढ़े तीन माह में 234 मोबाइल बरामद किया है। जिनकी कीमत लगभग 25 लाख रुपये बताई जा रही है। गायब मोबाइल बरामद कराने में पुलिस अधीक्षक का अभियान जिले में सफल रहा। इसकी चारों तरफ सराहना हुई।

साइबर टीम में ये थे शामिल
साइबर सेल में कांस्टेबल दीपक सोनी, चन्द्रशेखर यादव, अमरजीत, राजेश तिवारी, महिला कांस्टेबल प्रिया और आरफीन फातमा शामिल रही। इन सभी को एसपी ने पांच-पांच हजार रुपए इनाम की घोषणा की है।

यह मोबाइल हुआ बरामद
बरामद मोबाइल में एमआई की 30, वीवो की 17, सैमसंग की 25, होनोर की 5 ओपो, आईटेल,लावा की चार चार सेट हैं। जीवनी, नोकिया, माइक्रोमैक्स की दो- दो, लेनोवा, वन प्लस, जीओ, हुआई, आसुस और टेनको कंपनी की एक-एक मोबाइल बरामद हुआ।

Author : Ashok Chaudhary
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING