UP: 5 शहरों में चलेंगी ‘भगवा’ रंग की बसें लखनऊ, गोरखपुर भी शामिल

  • Line : Ankit Gupta
  • 29 October,2018
  • 398 Views
UP: 5 शहरों में चलेंगी ‘भगवा’ रंग की बसें लखनऊ, गोरखपुर भी शामिल

उत्तर प्रदेश:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को 51 भगवा रंग से सजी बसों को अपने आवास कालीदास मार्ग से हरी झंडी दिखाने जा रहे है| ये सभी नई बसें लखनऊ–गोरखपुर-कानपुर समेत पांच अलग-अलग शहरों में चलेंगी। वहीं, 15 जनवरी से लेकर 4 मार्च तक इन भगवा बसों को प्रयागराज के कुंभ मेले में श्रद्धलुओं के लिए निशुल्क चलाया जाएगा। इसके साथ-साथ 450 नई बसें कुंभ के लिए लगाई जाएंगी। ताकि, कुंभ मे आने वेल सभी श्रद्धलुओं को किसी भी तरह की कोई तकलीफ़ ना हो| इन बस सेवाओ का संचालन प्रयागराज (इलाहवाद) के दो मुख्य बस स्टेशनों सिविल लाइन व जीरो रोड से होगा।

 

 

वे शहर जहाँ चलेंगी भगवा बसें

 

वाराणसी को 10 बसें
कानपुर को 10 बसें
प्रयागराज को 10 बसें
गोरखपुर को 10 बसें
लखनऊ को 11 बसें

 

लखनऊ से इन शहरों तक चलेंगी बसें

परिवहन निगम के जनसंपर्क अधिकारी अनवर अंजार ने बताया कि आलमबाग बस टर्मिनल से आनन्द विहार बस टर्मिनल दिल्ली के लिए तीन बसें चलेंगीं। कैसरबाग बस स्टेशन से गोरखपुर के बीच दो, आलमबाग टर्मिनल से प्रयागराज दो, अयोध्या दो बसें और कानपुर के लिए दो बसें चलेंगी। पांच रूटों पर लखनऊ से 11 बसों का संचालन होगा। इन बसों की समय सारणी और किराया जल्द तय किया जाएगा।

 

 

3 सीएनजी बसें लखनऊ से आगरा के लिए चलेंगी

मुख्यमंत्री कुंभ स्पेशल बसों को हरी झंडी दिखाने के बाद तीन सीएनजी बसों को भी हरी झंडी दिखाएंगे। परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक संचालन एचएस गाबा ने बताया कि सीएम 54 बसों को हरी झंडी दिखाएंगे। इनमें 51 बसें कुंभ मेले की होंगी। बाकी तीन बसें सीएनजी होंगी जोकि आलमबाग बस टर्मिनल से आगरा के बीच मे चलेंगी।

 

Tag With

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING