कानपुर: हावड़ा से नई दिल्ली जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, 3 लोग घायल

  • 20 April,2019
  • 157 Views
कानपुर: हावड़ा से नई दिल्ली जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, 3 लोग घायल

कानपुर: हावड़ा से नई दिल्ली जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस, रुमा गांव के पास 12 डिब्बे पटरी से उतर गई। हावड़ा से नई दिल्ली जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस के पांच डिब्बे आज तड़के करीब 1 बजे कानपुर के होमा गांव के पास पटरी से उतर गए। आज तड़के करीब लगभग 1 बजे कानपुर के रुमा गाँव के पास पूर्वा एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के कारण कुल 12 डिब्बे प्रभावित हुए। 12 कोचों में से 4 कोच पलट गए थे। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

 

जिला मजिस्ट्रेट कानपुर विजय विश्वास पंत का कहना है कि बचाव अभियान चल रहा है। अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। यात्रियों को कानपुर सेंट्रल तक ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था की जा रही है। रेलवे अधिकारियों ने कहा है कि वे कानपुर से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए एक ट्रेन की व्यवस्था कर रहे हैं।

 

एडीजी पीआरओ भारतीय रेलवे स्मिता वत्स शर्मा ने कहा है कि, कोई हताहत नहीं, कोई गंभीर चोट नहीं आई है। सभी यात्रियों को निकाल लिया गया है। दुर्घटना राहत ट्रेन (ART) और दुर्घटना राहत चिकित्सा उपकरण (ARME) दुर्घटनास्थल के लिए रवाना किए गए। पटरी से उतरने के कारण मुख्य मार्ग प्रभावित हुआ है।

 

45 लोगों की एक राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीम मौके पर पहुंच गई है। बचाव अभियान जारी है। भारतीय रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं: (033) 26402241, 26402242, 26402243, 26413660

 

पूर्वा एक्सप्रेस के पटरी से उतरने पर रेल मंत्रालय का कहना है कि, बोर्ड में 900 यात्रियों के साथ रिलीफ ट्रेन कानपुर से रवाना हो गई है। तीन लोग घायल हुए है- जिसमे से, 2 लोगों को मामूली चोटे आई है और 1 को गंभीर चोटे आई है| CPRO उत्तर मध्य रेलवे का कहना है कि अप लाइन की बहाली (हावड़ा से दिल्ली) लाइन में समय लगेगा, और शाम को लगभग 4 बजे बहाल किया जा सकता है।

 

 

 

UPDATES: 

कानपुर के रूमा स्टेशन पर नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद हावड़ा नई दिल्ली रेल रूट पर ट्रेनों का परिचालन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। सबसे ज्यादा नई दिल्ली जाने वाली राजधानी ट्रेन प्रभावित हुई है।

 

दुर्घटना के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर भुनेश्वर राजधानी, सियालदह राजधानी और कोलकाता राजधानी 4 घंटे से अधिक समय तक खड़ी रही। नई दिल्ली जाने वाली सभी ट्रेनों को लखनऊ होकर भेजा जा रहा है। प्रभावित राजधानी ट्रेनों को भी लखनऊ के जरिए दिल्ली भेजा गया है। वहीं दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर यात्रियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।

 

हेल्पलाइन नंबर लैंडलाइन 05412-252232 और रेलवे नंबर 12303 हैं। वहीं, अपने गंतव्य को जाने के लिए दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंचे यात्रियों को उनके ट्रेनों के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल पा रही है। जिससे वे परेशान हो रहे हैं और ट्रेनों के इंतजार में स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ इकट्ठा होती जा रही है। कानपुर स्टेशन के पास पूर्वा एक्सप्रेस के शुक्रवार की रात दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद से पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर से गुजरने वाली ट्रेनों का रूट बदल दिया गया। राजधानी सहित दर्जनभर अप और डाउन की ट्रेनों को वाराणसी और लखनऊ के रास्ते चलाया गया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Author : kapil patel

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING