अवैध शराब के सेवन से हुई मौतों पर सीएम योगी ने कहा – कड़ी कार्रवाई की जाएगी, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा,मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए देने की घोषणा की

  • Line : kapil patel
  • 09 February,2019
  • 233 Views
अवैध शराब के सेवन से हुई मौतों पर सीएम योगी ने कहा – कड़ी कार्रवाई की जाएगी, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा,मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए देने की घोषणा की

लखनऊ: अवैध शराब के सेवन से मौतों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath) ने कहा है कि घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं और जांच की जाएगी। मैंने घटना पर उत्तराखंड के सीएम से भी बातचीत की। कड़ी कार्रवाई की जाएगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

 

सीएम योगी  ने कहा है कि, इस प्रकार की घटना पूर्व में भी हुई थी, जिसमें कई बार सपा कार्यकर्ता शामिल हुए थे। सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए देने की घोषणा की है और मुआवजे के रूप में इलाज कर रहे प्रत्येक व्यक्ति को 50,000 रु की घोषणा की है।

 

 

अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav) ने कहा कि,  70 लोगों की मौत की ज़िम्मेदार सिर्फ़ ज़हरीली शराब नहीं बल्कि दोनों प्रदेशों की भाजपा सरकार भी है. भ्रष्टाचार की वजह से अवैध शराब पर रोक लगाने की न तो भाजपा सरकारों की नीयत है और न कोई कारगर नियंत्रण.

 

 

 

बता दें कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा करीब 100 तक पहुँच गया है|  सहारनपुर और उससे सटे रुड़की के लिए शुक्रवार का दिन बेहद मनहूस साबित हुआ। दोनों जगह 89 लोगों पर जहरीली शराब मौत बनकर टूटी, तो 120 लोगों की हालत अस्पताल में गंभीर बनी है।

 

सहारनपुर जिले के नागल, गागलहेड़ी और देवबंद थाना क्षेत्र के कई गांवों में जहां देर रात तक 44 लोगों की मौत हो चुकी थी, यह आंकड़ा शनिवार को और बढ़कर 62 तक पहुंच गया।

 

 

कुशीनगर में जहरीली शराब के सेवन से मौतें

घटना की गंभीरता के चलते ही सहारनपुर कमिश्नर सीपी त्रिपाठी, आईजी शरद सचान, डीएम आलोक कुमार पांडेय, एसएसपी दिनेश कुमार आदि अधिकारियों ने राजकीय मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल पहुंचकर भर्ती लोगों से हाल जाना। शुक्रवार दोपहर एक बजे डीएम और एसएसपी ने प्रेसवार्ता कर 27 लोगों की मौत की पुष्टि कर दी थी। डीएम ने बताया कि उक्त लोग हरिद्वार (उत्तराखंड) जिले के गांव बालुपुर में ज्ञान सिंह के यहां तेरहवीं में गए थे और वहां से शराब पीकर आने के बाद तबीयत बिगड़ी।

 

 

 

 

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING