जहरीली शराब से हुई मौतों के खिलाफ धरने पर बैठे लोगों ने सड़क की जाम, बच्चों को मुफ्त शिक्षा और मृतकों के परिवार वालों नौकरी

  • 10 February,2019
  • 188 Views
जहरीली शराब से हुई मौतों के खिलाफ धरने पर बैठे लोगों ने सड़क की जाम, बच्चों को मुफ्त शिक्षा और मृतकों के परिवार वालों नौकरी

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के जिलें सहारनपुर में जहरीली शराब के सेवन से होने वाली मौतों के विरोध में स्थानीय लोग धरने पर बैठ गए हैं। जहरीली शराब से हुई मौतों के खिलाफ धरने पर बैठे लोगों ने सड़क जाम की | प्रदर्शनकारियों का कहना है, “हमारे बच्चों को मुफ्त शिक्षा मिलनी चाहिए। जिन महिलाओं ने अपने पति को खो दिया है, उन्हें नौकरी दी जानी चाहिए। कुकर्मियों को सख्त सजा दी जानी चाहिए।

 

 

 

जहरीली शराब से हुई मौतों पर BSP Chief मायावती ने कहा है कि,  उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड में अवैध तरीके से तैयार नकली व ज़हरीली शराब पीने से सौ से अधिक गरीब/मजदूर लोगों की दर्दनाक मौत तथा लगभग उतने ही लोगों के ज़िन्दगी-मौत से जूझने की घटनायें अति दुःखद व अति शर्मनाक। यह घटनायें बीजेपी सरकारों की घोर सरकारी लापरवाही व उदासीनता का परिणाम ।

 

 

मायावती ने कहा है  कि, सरकार मृतक परिवारों को उचित मुआवज़ा दे तथा घटना की सी.बीआई से जाँच कराये और निष्पक्ष जाँच सुनिश्चित करने के लिये दोनों राज्यों के आबकारी मंत्रियों को तत्काल कार्यमुक्त करे।

 

 

उन्होंने कहा है कि – लेकिन केन्द्र व राज्यों की बीजेपी सरकारों के मुखिया को दिन-रात संकीर्ण व चुनावी राजनीति करने से फुर्सत ही कहाँ है जो वे अपनी संवैधानिक ज़िम्मेदारीयों पर समुचित ध्यान देकर जनहित जनकल्याण व शान्ति व्यवस्था आदि पर ध्यान दें और देश की सवा सौ करोड़ आम जनता का जीवन खुश व खुशहाल करें।

 

मायावती ने कहा है कि, यह जो पब्लिक है सब जानती है और अब समय आ गया है जब इनसे हिसाब भी लेगी।

 

 

 

 

Author : kapil patel

Share With

आपके लिए

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING