loading...

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में दो दिन से हो रही बारिश, जानें कब बदलेगा मौसम

  • 03 March,2019
  • 63 Views
Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में दो दिन से हो रही बारिश, जानें कब बदलेगा मौसम

नई दिल्ली:रविवार सुबह से हो रही रिमझिम बारिश से मार्च के महीने में भी ठिठुरन भरी ठंड बरकरार है। सुबह जहां हल्‍की ठंडी हवाओं ने मौसम को खुशनुमा बना दिया वहीं प्रदूषण के स्‍तर को भी कम दिया है। हालांकि तापमान में कमी के कारण लोग आम दिनों की अपेक्षा ज्‍यादा ठंड महसूस कर रहे थे। सुबह तापमान 12 से 14 डिग्री के दर्ज किया गया है।

मंगलवार से बदलेगा मौसम
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मंगलवार से मौसम बदलेगा और तापमान में इजाफा होगा। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण अबकी बार दिल्ली के मौसम में इस साल लगातार ठंड का अहसास बना हुआ है।

हल्‍की बारिश से मौसम हुआ सुहाना
शनिवार को भी सुबह से दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में हल्की बरसात शुरू हो गई, जो देर रात तक जारी रही। बादल छाने से न्यूनतम तापमान में शुक्रवार की तुलना में छह डिग्री से भी ज्यादा का उछाल आया। मौसम विभाग के सफदरजंग केन्द्र में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो सामान्य है।

सामान्य से आठ डिग्री कम रहा अधिकतम तापमान
शनिवार (2 मार्च) के दिन राजधानी की ठंड ने बीते चार सालों का रिकार्ड तोड़ दिया। दिन का अधिकतम तापमान 19.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो कि सामान्य से आठ डिग्री नीचे है। मौसम विभाग के मुताबिक वर्ष 2015 में दो मार्च को अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था।

पालम में सबसे ज्यादा बरसात
मौसम विभाग के मुताबिक सबसे ज्यादा बरसात पालम में हुई। यहां दिन भर में 2.9 मिलीमीटर बरसात रिकार्ड की गई। जबकि, सफदरजंग में 2.6, लोधी रोड पर 1.8, रिज पर एक, आयानगर में 1.1 और जाफरपुर में एक मिलीमीटर बरसात हुई।

Author : Ashok Chaudhary
Loading...

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING