पश्चिम बंगाल: गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने CM ममता बनर्जी के समर्थन में दार्जिलिंग में निकाली रैली

  • 04 February,2019
  • 373 Views
पश्चिम बंगाल: गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने CM ममता बनर्जी के समर्थन में दार्जिलिंग में निकाली रैली

पश्चिम बंगाल: गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समर्थन में आज दार्जिलिंग में एक रैली निकाली। कोलकाता में रोजवैली और शारदा चिटफंड घोटाले की जांच से जुड़ी फाइलें गायब होने को लेकर कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करने पहुंचे 15 सीबीआई अधिकारियों और स्थानीय पुलिस के बीच रविवार को टकराव हुआ। कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के सभी अधिकारियों को हिरासत में लिया। इसके बाद सीएम ममता बनर्जी भी अपने अधिकारी के पक्ष में धरने पर बैठ गईं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का धरना सोमवार को भी जारी है।

 

 

जिसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समर्थन में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने दार्जीलिंग में रैली निकाली| वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने CBI मुद्दे को लेकर कहा है, “यह अच्छा नहीं हो रहा है… मुझे लगता है, केंद्र सरकार को सलीके से व्यवहार करना चाहिए तथा राज्य सरकारों का विश्वास हासिल करना चाहिए… केंद्र सरकार संवैधानिक संस्थानों का दुरुपयोग कर रही है… यह भविष्य के लिए अच्छा नहीं है…”

 

वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का धरना जारी है। धरनास्थल पर ही ममता ने अपने नियमित काम को जारी रखने के लिए दस्तावेजों की जांच कर रही हैं।

 

 

 

 

 

 

टीएमसी कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में सीबीआई के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

 

 

 

 

जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है, “इस देश में जिस तरह CBI जैसी संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग राजनैतिक प्रतिद्वंद्वियों से बदला उतारने के लिए किया जा रहा है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है… हम ममता जी के साथ हैं… अगर इसी तरह होता रहा, तो संघीय ढांचा बिखर जाएगा…”

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पश्चिम बंगाल में CBI की कार्रवाई पर कहा, “उनकी सफाई वही दे सकते हैं, जो यह कर रहे हैं… मैं ऐसी चीज़ों पर प्रतिक्रिया नहीं दे सकता… CBI और सरकार ही इस पर सफाई दें… जब तक चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीखें घोषित नहीं कर देता, देश में कुछ भी हो सकता है…

 

 

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, मुख्तार अब्बास नकवी तथा भूपेंद्र यादव सहित BJP के उच्चस्तरीय शिष्टमंडल ने सोमवार को पश्चिम बंगाल मुद्दे को लेकर चुनाव आयोग से मुलाकात की|

 

केंद्रीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद कहा, “मुक्त तथा निष्पक्ष वातावरण की चाहत में, जिसमें लोकसभा चुनाव करवाए जा सकें, हम पश्चिम बंगाल की कुछ घटनाओं को चुनाव आयोग के संज्ञान में लाने के लिए आए थे… इन घटनाओं को तृणमूल कांग्रेस (TMC) का पूरा समर्थन हासिल है… जिन घटनाओं का ज़िक्र हमने किया, उनसे संकेत मिलते हैं कि TMC की लोकतंत्र में आस्था नहीं है.

 

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है, “केंद्र सरकार ने जो कुछ भी पश्चिम बंगाल में किया, वह बहुत खतरनाक, संविधान तथा लोकतंत्र के खिलाफ है… हर राज्य में चुनी हुई सरकार है, अगर प्रधानमंत्री CBI और ED को ऐसे बी भेजते रहेंगे, और अधिकारियों को डराने की कोशिश करेंगे, तो यह देश सुरक्षित नहीं रहेगा…”

 

 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, “पहली बार जांच अधिकारियों की सुरक्षा के लिए अर्द्धसैनिक बलों को तैनात करना पड़ा, जिससे पश्चिम बंगाल में अराजकता की स्थिति का अंदाज़ा जनता को लग सकता है.

 

 

 

 

 

Author : kapil patel

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING