loading...

WI vs IND: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5वां वनडे देखना ज़रूरी, धोनी लें सकते है सन्यास|

  • 31 October,2018
  • 279 Views
WI vs IND: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5वां वनडे देखना ज़रूरी, धोनी लें सकते है सन्यास|

नई दिल्ली:  वेस्टइंडीज और साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली दोनों टी-20 सीरीज के लिए इंडियन टीम का चयन किया गया जिसमे धोनी को नज़रअंदाज़ कर उन्हे टीम मे जगह नही दी गई| अगर आप महेंद्र सिंह धोनी के फैन है तो आपको 1 नवंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाला आखिरी वनडे जरूर देखना चाहिए। आप सोच रहे होंगे हम आपसे ऐसा क्यो कह रहे है तो हम आपको इसका कारण भी बता देते है| दरअसल हो सकता है कि आप पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भारत की तरफ से आखिरी बार खेलते हुए देंखे, अगर आप धोनी का स्वभाव देखा हो तो वह अचानक से कई बड़े-बड़े फ़ैसले ले लेते है| अगर ऐसा हुआ तो कही धोनी साल 2019 में होने वाले वर्ल्डकप के बाद अलविदा ना कह दे।

 

 

अब अगर हम बात करे तो भारत 2019 वर्ल्डकप से पहले घर में आखिरी वनडे मैच खेल रहा है, उसके बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। वहां से भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर भी जाना है। न्यूजीलैंड के बाद भारत वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगा। अब अगर ऐसे मे वर्ल्डकप के बाद अगर धोनी ने संन्यास ले लिया तो आप उन्हें कभी भारत में बल्लेबाजी करते नहीं देख सकेंगे|

 

 

पिछले कुछ समय से धोनी अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नही दिखा सके हैं, अब वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में तो उन्हें टीम में चुना नहीं गया तो आप उनको मैदान में नहीं देख पाएंगे। वैसे भी धौनी कब क्या कर दे कोई नहीं जानता, याद कीजिए साल 2014 में उन्होंने कैसे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच में टेस्ट से संन्यास ले लिया था। वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी उन्होंने अचानक छोड़ दी थी| ऐसे मे उनके फैंस को और ज्यादा डर लग रहा हैं।

 

 

वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही सीरीस मे धोनी का प्रदर्शन ओर खिलड़ियो के मुक़ाबले सबसे खराब रहा है। शायद यही वजह है कि चयनकर्ताओं ने उन्हें वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज़ के लिए टीम मे जगह नहीं दी है। साल 2018 में उन्होंने 18 मैच में करीब 25 की औसत से 252 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी केवल 68.10 का ही रहा। ये उनके पूरे करियर का सबसे खराब स्ट्राइक रेट है। ऐसे में अगर दोनी वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लें तो किसी को भी ज़्यादा हैरानी नहीं होगी। हाँ पर उनके फैंस को ज़रूर निराशा हो सकती हैं।

Author : Ankit Gupta
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING