loading...

ऑस्ट्रेलियाई नौसेना द्वारा आयोजित एक बहुपक्षीय अभ्यास, काकाडू -18 का समुद्री चरण हुआ समाप्त

  • 14 September,2018
  • 115 Views
ऑस्ट्रेलियाई नौसेना द्वारा आयोजित एक बहुपक्षीय अभ्यास, काकाडू -18 का समुद्री चरण हुआ समाप्त

काकाडू -18 का समुद्री चरण कल समाप्त हुआ| यह रॉयल ऑस्ट्रेलियाई नौसेना द्वारा आयोजित एक बहुपक्षीय अभ्यास था| जहां आईएनएस सह्याद्री के 21 विमान, 1 पनडुब्बी और 27 देशों के 3000 से अधिक कर्मियों सहित 23 जहाजों ने भाग लिया।

 

अगस्त के अंत में शुरू हुई अक्कु को तीन चरणों में विभाजित किया गया है | एक बंदरगाह चरण, एक बल एकीकरण प्रशिक्षण (FIT)और अंत में एक मुक्त-प्ले चरण। समुद्री चरणों को भाग लेने वाले देशों को चुनौतीपूर्ण समुद्री प्रशिक्षण वातावरण में संचालित करने का अवसर प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

 

 

 

एक बार डार्विन हार्बर के बाहर, जहाज तीन बहु-राष्ट्रीय कार्य समूहों में विभाजित हो गए और अब लाइव अग्नि अभ्यास और विमान संचालन सहित गतिविधियों की एक श्रृंखला शुरू करेंगे। आरएएन कमोडोर इवान इनघम ने बताया कि “समुद्र में इन बड़े पैमाने पर युद्ध अभ्यासों में भाग लेने से नौसेना को एक-दूसरे की प्रक्रियाओं, संचार और क्षमताओं से परिचित होने का मौका मिलता है।”उन्होंने कहा, “अभ्यास में भाग लेने वाले 27 राष्ट्र हैं, कुछ पहली बार, और समुद्र के अंत तक हमें हमारी नौसेना के बीच सहयोग के स्तर में काफी वृद्धि करनी चाहिए थी।”
कमोडोर इंघम ने जापानी जहाज (JS) सज़ानामी में शुरुआत की, जहाज के चालक दल के साथ पहली बार बातचीत करने का अवसर लिया। जेएस सज़ानामी एचएमएएस (HMAS) स्टुअर्ट के साथ-साथ कनाडा, न्यूजीलैंड, मलेशिया, थाईलैंड, अमेरिका और भारत के जहाजों के साथ एक कार्य समूह में हैं।

 

Author : kapil patel
Loading...

Share With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING